डेटिंग वेबसाइट हैक, खतरे में पड़ा करोड़ो लोगो का निजी जीवन
डेटिंग वेबसाइट हैक, खतरे में पड़ा करोड़ो लोगो का निजी जीवन
Share:

वाशिंगटन : ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट ऐशले मेडिसन. कॉम को हैक कर लिया गया है. इस लोकप्रिय डेटिंग वेबसाइट से 3 करोड़ 70 लाख लोग जुड़े हैं. साइट के हैक हो जाने से लाखो लोगों की निजी जीवन खतरे में पड़ गया है. गौरतलब है कि हैकर्स ने इस वेबसाइट से जुड़े लोगों को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया है. ऐशले मेडिसन के सिर्फ ब्रिटेन में 10 लाख से ज्यादा सदस्य हैं. हैक हुई इस वेबसाइट का टैगलाइन है जिंदगी छोटी है, बनाएं रिश्ते.

हैक करने वाले ग्रुप अपना नाम इम्पैक्ट टीम बता रहा है और लोगों को धमकियां दे रहा है कि वह सदस्यों का क्रेडिट कार्ड का डिटेल ,नाम और सेक्स से जुडी आदते भी लीक कर सकता है. हैकर्स का मानना है कि वेबसाइट शादियों को तोड़ रहा है इसलिए इसके संचालक को अगाह किया है कि जल्द -से-जल्द यह डेटिंग वेबसाइट बंद कर दिया जाना चाहिए वरना वह लोगों के अंतरंग बातों को लीक कर देगा,

हैकर्स ने धमकी दी है कि गूगल ऑफ चीटींग को बंद कर देना चाहिए. हैकर्स का कहना है कि वे अविश्वासी लोगों के एक्सपोज करने का काम करेंगे. हैकर्स ने एक और वेबसाइट को भी हैक कर लिया है जहां उम्रदराज औरतें अपने से कम उम्र के लड़को के साथ डेट के लिए जाते है. नाम नहीं छापने के शर्त पर एक महिला ने बताया कि मैं इस वेबसाइट का यूज तब करती थी जब मेरे पति के साथ रिश्ते खराब थे लेकिन अब हम दोनों के रिश्ते ठीक चल रहे है तो ऐसे में सारी अंतरंग बातें लीक होने से हमदोनों के रिश्ते एक बार फिर खराब हो सकते है.

वेबसाइट के संचालक ने इस मामले को लेकर पुलिस के पास केस दर्ज करवाया है और उसे शक है कि संस्थान के किसी कर्मचारी ने ही ऐसा किया है. विशेषज्ञों का मानना है कि चुराये गये डाटा अपराधिक गिरोह के पास पहुंच सकती है और इसके माध्यम से वह लोगो को ब्लैकमेल कर सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -