कर्नाटक LIVE: गवर्नर से मिलेंगे सीएम कुमारस्वामी, दे सकते हैं पद से इस्तीफा

कर्नाटक LIVE: गवर्नर से मिलेंगे सीएम कुमारस्वामी, दे सकते हैं पद से इस्तीफा

बंगलोर: कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट का अंत होता दिखाई दे रहा है. सूत्रों के अनुसार, जनता दल (सेक्यूलर) और कांग्रेस के गठबंधन से बनी सरकार शाम 7 बजे तक गिरने की संभावना जताई जा रही है. सूत्रों का कहना है कि सूबे के सीएम एचडी कुमारस्वामी शाम 7 बजे तक कर्नाटक के गवर्नर वजुभाई वाला से मुलाकात कर सकते हैं.

बताया जा रहा है कि विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने के लिए कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार के पास पर्याप्त संख्याबल मौजूद नहीं है. 13 कांग्रेस और 3 जेडीएस के विधायकों के इस्तीफे के साथ ही इस गठबंधन वाली सरकार पर खड़े हो रहे सवालों का समाधान विधानसभा में विश्वास मत के साथ हो सकता है. यदि गठबंधन की सरकार गिरती है, तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सरकार बनाने का मौका मिल सकता है.

वहीं भाजपा ने दावा किया है कि आज कुमारस्वामी सरकार का अंतिम दिन होगा. आज शाम को विधानसभा में वोटिंग होगी. वहीं येदियुरप्पा ने सभी विधायकों से सदन पहुंचने के लिए कह दिया है. उधर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा को स्वीकार कर लेना चाहिए कि इस सबके पीछे उसीका हाथ है. उन्हें ये भी स्वीकार करना चाहिए कि वो बागी विधायकों से संपर्क में हैं और 'ऑपरेशन लोटस' चला रहे हैं.

प्रज्ञा ठाकुर पर ओवैसी ने बोला हमला, कहा- ये तो पीएम मोदी के अभियान को चुनौती है...

VIDEO: अमेरिका में फिर हुई इमरान खान की किरकिरी, अब भाषण के दौरान लगे पाक विरोधी नारे

यूपी विधायकों को बांटा गया विशेष कार्ड, दिखाने पर ही मिलेगी विधानसभा में एंट्री