+

यूपी विधायकों को बांटा गया विशेष कार्ड, दिखाने पर ही मिलेगी विधानसभा में एंट्री

यूपी विधायकों को बांटा गया विशेष कार्ड, दिखाने पर ही मिलेगी विधानसभा में एंट्री

लखनऊ: यूपी विधानसभा सदस्यों को आज रेडियो फ्रिक्वेन्सि पहचान कार्ड (RFID ) जारी कर दिए गए हैं. विधानसभा के भीतर की विशेष सुरक्षा हेतु लोकसभा की ही तर्ज पर यह स्मार्ट कार्ड जारी किए गए हैं. इस कार्ड के जरिए विधानसभा के सदस्यों की सभा मण्डप में प्रवेश के वक़्त उनके विधान सभा क्षेत्र के नाम, फोटो आदि सभी जानकारी स्क्रीन पर अंकित हो जायेंगे. एक साथ सदस्यों के फोटो और पूरी जानकारी  प्रवेश द्वार पर लगे टीवी स्क्रीन पर नज़र आएँगे. 

विधानसभा में आज प्रदीप कुमार दुबे, प्रमुख सचिव, विधान सभा, कार्यपालक निदेशक (ESIL), सेवानिवृत्त बिग्रेडियर के एस  दलाल एवं राजीव माथुर, प्रोजेक्ट मैंनेजर ने यह कार्ड जारी किए हैं. रेडियो फ्रिक्वेन्सि पहचान (RFID) कार्ड की कार्य योजना इलेक्ट्रानिक्स कारपोरेशन आफ इंण्डिया लिमिटेड द्वारा पूरी की जा रही है. यह भारत सरकार के ऐटामिक एनर्जी के अधीन स्थापित सरकारी उपक्रम है. 

संस्था द्वारा पार्लियामेंट हाउस, राष्ट्रपति भवन और पीएमओ एवं आवास में स्मार्ट कार्ड जारी करने का कार्य पूरा किया है. विधानसभा स्पीकर ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि, इस प्रकार के स्मार्ट कार्ड से विधानसभा के सदस्यों की सुरक्षा को प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया जा सकेगा और अजनबी शख्स के प्रवेश पर अंकुश भी लगेगा.

IMF के अगले MD हो सकते हैं रघुराम राजन, रेस में सबसे आगे हैं नाम

सदन में नहीं दी गई शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि, भाजपा ने कांग्रेस को जमकर घेरा

जम्मू कश्मीर: गवर्नर सत्यपाल मलिक ने अपने बयान पर जताया शोक, दी सफाई