'बस, अब कोई मस्जिद नहीं देंगे..', ज्ञानवापी मुद्दे पर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान

'बस, अब कोई मस्जिद नहीं देंगे..', ज्ञानवापी मुद्दे पर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान
Share:

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि विवादित ज्ञानवापी परिसर पर चल रही कानूनी लड़ाई में मुस्लिम पक्ष हिंदुओं को कोई भी मस्जिद नहीं देगा। 6 दिसंबर की घटनाओं को याद करते हुए, उस दिन का जिक्र करते हुए, जब बाबरी मस्जिद को हिंसक रूप से ध्वस्त कर दिया गया था, ओवैसी ने इस बात पर जोर दिया कि वे अदालतों में मामला लड़ेंगे और कोई मस्जिद नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें एक बार धोखा मिला है और वे दोबारा ऐसा नहीं होने देंगे। वाराणसी अदालत ने हाल ही में फैसला सुनाया कि एक हिंदू पुजारी ज्ञानवापी मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में प्रार्थना कर सकता है।

जब ज्ञानवापी मामले में समाधान की संभावना के बारे में सवाल किया गया, तो ओवेसी ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह खत्म नहीं होगा, उन्होंने इसे कानूनी रूप से लड़ने और अदालत में प्रासंगिक दस्तावेज और स्वामित्व सूट पेश करने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने ज्ञानवापी स्थल पर लगातार नमाज अदा किए जाने पर प्रकाश डाला और इसकी तुलना बाबरी मस्जिद मामले से की, जहां मुस्लिम प्रार्थनाओं की अनुपस्थिति एक प्रमुख तर्क थी।

ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद के नीचे हिंदू संरचनाएं पाए जाने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि इस स्थल पर सैकड़ों वर्षों से लगातार नमाज अदा की जाती रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी आलोचना करते हुए कहा कि मुस्लिम समुदाय का उन पर से भरोसा उठ गया है, उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री एक विशिष्ट विचारधारा के लिए अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव का वीडियो देख भड़का सुप्रीम कोर्ट, CJI बोले- ये लोकतंत्र की हत्या है...

नशे में टल्ली होकर स्कूल में पढ़ाने आए शिक्षक, देखकर डरे बच्चे और फिर...

हफ्ते में एक बार अपनी पत्नी से मिल सकेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने दी कस्टडी पैरोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -