गुटेरेस ने यूक्रेन में प्रभावित सभी लोगों की सहायता के लिए वैश्विक सहयोग, एकजुटता का आह्वान किया
गुटेरेस ने यूक्रेन में प्रभावित सभी लोगों की सहायता के लिए वैश्विक सहयोग, एकजुटता का आह्वान किया
Share:

 

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध प्रभावित सभी लोगों का समर्थन करने और अंतरराष्ट्रीय कानून के खुलेआम उल्लंघन को समाप्त करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग और एकजुटता का आग्रह करता है।

वह संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर रहे थे, जो अंतरराष्ट्रीय सहयोग में सुधार पर एक बैठक कर रही थी। यह पांचवां और अंतिम विधानसभा के नेतृत्व वाला परामर्श था, और गुटेरेस ने सभी सदस्य राज्यों के साथ-साथ अन्य सभी हितधारकों की थीम पर चर्चा में उनके "रचनात्मक और सक्रिय जुड़ाव" के लिए प्रशंसा की।

एक उदाहरण के रूप में रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष का उपयोग करते हुए, गुटेरेस ने कहा कि शांति सबसे आवश्यक वैश्विक सार्वजनिक भलाई है, और इसे लाने के लिए संयुक्त राष्ट्र की स्थापना की गई थी। उन्होंने आम एजेंडा रिपोर्ट के बारे में कहा, "जिन चुनौतियों का हम सामना करते हैं और भयानक कल्पना है कि यथास्थिति एक व्यवहार्य विकल्प है, के बारे में एक जागृत कॉल।" हालांकि, जागने के लिए आपको मेरी रिपोर्ट पढ़ने की जरूरत नहीं है। "आपको बस इतना करना है कि चारों ओर एक नज़र डालें।" उन्होंने प्रतिनिधियों से यह भी कहा कि एक बहु-मोर्चा युद्ध अब "यूरोप के दिल में, संयुक्त राष्ट्र चार्टर का उल्लंघन कर रहा है।"

उन्होंने आगे कहा कि शिखर सम्मेलन नेताओं के लिए संयुक्त राष्ट्र चार्टर में सन्निहित आदर्शों के आधार पर बहुपक्षीय सहयोग के माध्यम से अपने खतरनाक पाठ्यक्रम को बदलने का संकल्प लेने का अवसर होगा।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -