गुरुमाता को अज्ञात ने मारी गोली, हालत गंभीर
गुरुमाता को अज्ञात ने मारी गोली, हालत गंभीर
Share:

लुधियाना : लुधियाना में एक धर्म गुरु से भी दुश्मनी का मामला सामने आया है। नामधारी समाज की गुरु माता चंद कौर को एक अज्ञात व्यक्ति ने दो गोलियां मार दी। फिलहाल उन्हें इलाज के लिए अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। सोमवार की सुबह 10 बजे बदमाश ने गुरुमात को गोलियां मारी।

घटना के वक्त सतगुरु महाराज जगजीत सिंह की पत्नी चंद कौर गुरुद्वारा साहिब में ही मौजूद थी, लेकिन उनका सुरक्षा कर्मी उस वक्त वहां मौजूद नहीं था। अज्ञात ने गुरुद्वारा पहुंचकर पहले मत्था टेका उसके बाद उसने गोलियां निकालकर मार दी और मोटरसाइकिल से तुरंत फरार हो गया। इससे पहले साल 2014 में भी नामधारी समाज के गुरु संत उदय सिंह पर भी इंग्लैंड के लेस्टर शहर में एक गुरुद्वारे में हमला हुआ था।

सतगुरु के निधन के बाद से ही जब गद्दी ठाकुर उदय सिंह को सौंपी गई, तो कई लोग इसके विरोध में उतर आए। उनका मानना है कि सतगुरु जगजीत सिंह की सगह कोई नहीं ले सकता। कई कार्यक्रमों के दौरान ठाकुर उधय सिंह का सार्वजनिक विरोध हुआ था। 2013 में ही अमृतसर में हुए नामधारी सम्मेलन के दौरान दो गुटों में हिंसा हुई थी। तब फायरिंग और मारपीट में 10 लोग घायल हो गए थे।

भारी विरोध के कारण सम्मेलन स्थल पर दो धड़े बंट गए थे और मारपीट कर रहे थे। पुलिस को पहले से ही सम्मेलन में हिंसा की आशंका थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -