अब अलग से होगा टिकट रद्द कराने वाला काउंटर
अब अलग से होगा टिकट रद्द कराने वाला काउंटर
Share:

गुड़गांव: ऐसी खबरे है की भारतीय रेलवे जल्द ही टिकट रद्द कराने के लिए एक नई प्रकार की व्यवस्था करने जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब आगे की व्यवस्था को देखा जाए तो रेलवे में टिकट को रद्द कराने के लिए यात्रियों को परेशानी से नही गुजरना होगा. तथा न ही यात्रियों को कांउटर पर इसके लिए खड़े होकर लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ेगी. भारतीय रेलवे ने निश्चय किया है की अब रेलवे डिपार्टमेंट रिजर्वेशन काउंटरों में से एक काउंटर को टिकट रद्द करने वाले काउंटर के रूप में बदलेगा.

तथा इस टिकट रद्द के काउंटर पर लंच टाइम के बाद भी यात्रियों को रिजर्वेशन टिकट रद्द कराने की सुविधा मिल सकेगी. तथा इस प्रक्रिया के तहत जब रिफंड किया जाएगा तब रिफंड राशि का एक SMS यात्रियों को उनके मोबाईल पर मिल जाएगा. इस व्यवस्था पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियो ने कहा है की जल्द ही यह रेलवे यात्रियों के लिए यह व्यवस्था 1 दिसंबर से बहाल होगी।

इस व्यवस्था से रेलवे यात्रियों को एक बहुत बड़ी सुविधा प्राप्त हो जाएगी. रेलवे डिपार्टमेंट रिजर्वेशन काउंटरों में से एक काउंटर को टिकट रद्द करने वाले काउंटर के रूप में तब्दील करने की सुविधा प्रदान करेगा। इस प्रक्रिया के तहत गुड़गांव में इसके लिए काउंटर का चयन किया जा रहा है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -