सुरक्षाबलों के लिए चिंता का विषय बने हथियारबंद युवा आतंकी
सुरक्षाबलों के लिए चिंता का विषय बने हथियारबंद युवा आतंकी
Share:

कश्मीर : जम्‍मू-कश्‍मीर में दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में सड़कों पर हथियारबंद घूम रहे युवा सुरक्षा बलों के लिए सिर दर्द बने हुए हैं.इनके पास एके 47 जैसी अत्याधुनिक राइफलें हैं. ऐसे युवा को स्थानीय लोगों का समर्थन हासिल होने से सुरक्षाबल भी इनसे निपटने में पर्याप्त सावधानी बरत रहे है. ये युवा लश्कर और हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े बताए जा रहे हैं.

एक अख़बार ने संबंधित अधिकारी के हवाले से खबर दी है कि राज्‍य के शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अवंतीपोरा में इस तरह के दृश्य खुले आम देखे जा रहे है. स्रोत के पास इस तरह से हथियार लहराते युवाओं की विडियो फुटेज और तस्वीरें भ्‍ाी हैं. एक फोटो में शोपियां के एक बाग में काफी सारे युवा एके-47 राइफलों के साथ दिखाई दे रहे हैं. अखबार का कहना है कि ये युवा लश्कर और हिजबुल जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े हुए हैं.

स्मरण रहे कि गत वर्ष जुलाई में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद इस तरह की घटनाओं में इजाफा हुआ है.  पुलिस सूत्रों के हवाले से लिखा है कि ये लोग अपने साथ अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने के लिए छोटे-छोटे समूहों में लोगों को संबोधित भी कर रहे हैं. इसीलिए इनकी संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है.जो सुरक्षा बलों के लिए चिंता का विषय बन गया है.

यह भी देखें 

कश्मीर में अब पत्थरबाजों के लिए चलेगी प्लास्टिक बुलेट

CRPF जवान पर की गई पत्थरबाजी पर भड़की कॉमनवेल्थ चैंपियन बबिता फोगाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -