भैंस के नाम पर भारी मात्रा में देश से एक्सपोर्ट हो रहा गौमांस

हिन्दू धर्म में पूजनीय गौ माता को लेकर देश में आये दिन हिंदू-मुस्लिम के बीच झगडे होते रहे हैं, कभी गौ तस्करी के नाम पर दोनों पक्ष भिड़ जाते हैं, तो कभी गौमांस के नाम पर. हाल ही में गौमांस को लेकर भी एक बड़ा खुलसा हुआ है, जिसमे बताया गया है कि भारी मात्रा में भारत से भैंस के नाम पर गौमांस को देश से बाहर भेजा जा रहा है. इस मामले में देश के 5 राज्यों की पुलिस जांच में जुटी हुई हैं. 

देश के बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना और झारखंड में इस तरह के कई मामले देखने को मिले हैं. इन राज्यों की पुलिस इस मामले में गंभीरता से जांच कर रही हैं. पिछले दो माह के भीतर पुलिस ने इससे संबंधित नौ एफआईआर दर्ज की हैं. अभी तक पुलिस ने संदिग्ध गोमांस के 16 करोड़ रुपये की कीमत के 1,011 टन के कंसाइनमेंट जब्त किए है. वहीं, इससे पहले हाल ही में राष्ट्रीय सरकार ने संसद को बताया था कि 2016-17 के दरम्यान देश से मांस निर्यात 17 हज़ार टन बढ़ गया है.

देश से मांस का निर्यात  2016-17 के बीच 13.53 लाख टन हो गया था. आपको बता दे कि केंद्र सरकार ने हाल ही में इस बात की जानकारी संसद में दी थी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की दो कंपनी वर्टेक्स एग्री प्रॉडक्ट्स और ग्लोबल फूड इंटरनैशनल कॉर्पोरेशन के खिलाफ विभिन्न राज्यों में लगभग आधा दर्जन मामले चल रहे हैं. 

लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सुषमा का बड़ा खुलासा

कर्नाटक: हिन्दू धर्म से अलग होने को लेकर लिंगायत को हरी झंडी

हिन्दू महासभा ने जारी किया कैलेण्डर, मक्का को बताया मक्केश्वर महादेव मंदिर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -