लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सुषमा का बड़ा खुलासा
लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सुषमा का बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही मंगलवार को शुरू हो गई है. वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में आज (मंगलवार) भी अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश करने की कोशिश करेंगी. आंध्र प्रदेश की यह दोनों राजनीतिक पार्टियां राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग कर रही हैं. दोनों पार्टियां सोमवार को लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश करना चाहती थीं लेकिन विपक्ष ने हंगामा और शोरगुल करना जारी रखा. इसे लेकर लोकसभा की कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया था. 

इसी बीच कार्यवाही शुरू होने के बाद वायएसआर कांग्रेस सांसद वाई.वी. सुब्बा रेड्डी ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से निवेदन करते हुए कहा कि "हम लोकसभा स्पीकर से निवेदन करते हैं कि हमें अविश्वास प्रस्ताव लाने दें ". रेड्डी ने यह भी कहा कि जब तक बजट सत्र चालू रहेगा, हम लोग अविश्वास प्रस्ताव के लिए दबाव बनाते रहेंगे. वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी आंध्र प्रदेश और अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन के लिए सभी पार्टियों से समर्थन की मांग की. 

राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक के मोसुल में लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में बड़ा खुलासा किया, सुषमा ने कहा कि लापता हुए 39 भारतीयों की हत्या हो चुकी है और उनकी हत्या 'इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड अल-शम' (आईएसआईएस) द्वारा की गई है. सुषमा ने यह भी बताया कि सभी भारतीयों के शव को पहाड़ से खोदकर उनके डीएनए सैंपल को मैच किया गया है, जिनमें से 38 शवों के सैंपल मैच हो चुके हैं. जनरल वीके सिंह द्वारा इराक से भारतीय नागरिकों के शव अमृतसर लाए जाएंगे. 

संसद में 'अविश्वास प्रस्ताव' के 3 नोटिस प्रस्तुत

क्या आज पेश हो पाएगा अविश्वास प्रस्ताव ?

आज आएगा मोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -