हिन्दू महासभा ने जारी किया कैलेण्डर, मक्का को बताया मक्केश्वर महादेव मंदिर
हिन्दू महासभा ने जारी किया कैलेण्डर, मक्का को बताया मक्केश्वर महादेव मंदिर
Share:

मुस्लिमों का प्रसिद्द धर्मस्थल मक्का एक प्राचीन मक्केश्वर महादेव मंदिर हैं, यह शब्द हिन्दू महासभा के मंच से गूंजे हैं. जी हां...हाल ही में हिन्दू महासभा ने एक कैलेण्डर जारी किया हैं, जिसमे मुस्लिमों के प्रसिद्द धर्म स्थल मक्का मदीना को एक प्राचीन मक्केश्वर महदेव मंदिर के नाम से सम्बोधित किया है. ना केवल हिन्दू महासभा ने अपने नए कैलेण्डर में मक्का मदीना को मक्केश्वर मंदिर बताया हैं, जबकि अन्य कई मुगलकालीन धरोहरों को भी हिन्दू धर्म से जोड़ा हैं. 

हिन्दू महासभा के कैलेण्डर में मक्का के बारे में कहा गया है कि यह पहले भगवान महादेव का मंदिर था और यहां आज भी शिवलिंग अखंडित अवस्था में मौजूद हैं. मक्का के अलावा हिन्दू महासभा ने देश के सबसे प्राचीन विवादित धर्म स्थल भगवान श्री राम मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर कहा है कि बाबरी मस्जिद के स्थान पर पहले भव्य राम मंदिर मौजूद था. वहीं, हिन्दू महासभा ने कुतुबमीनार को भगवान विष्णु मंदिर बताया हैं.

यही नही हिन्दू महासभा ने जौनपुर में स्थित अटाला मस्जिद को अटलादेवी मंदिर बताया हैं. साथ ही मध्य प्रदेश के कमल मौला मस्जिद को भोजशाला और काशी की ज्ञानव्यापी मस्जिद को महासभा ने कैलेण्डर में विश्वनाथ मंदिर बताया है. इस मामले में हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पाण्डेय के मुताबिक़, भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए इसलिए यह कैलेंडर जारी किया गया है.

हिन्दू महासभा मंच की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन ने कहा कि हिन्दुओं के धार्मिक स्थल उन्हें पुनः लौटाए जाने चाहिए. राष्ट्रीय सचिव ने बताया कि विदेशी आक्रमणकारियों ने पूर्व में भारत पर आक्रमण कर भारत के हिन्दू धर्मस्थलों को लूटा था और फिर बाद में उनका नाम बदल दिया. लेकिन, अब हिन्दुओं को अपने धार्मिक स्थल वापस लौटा दिए जाए. 

लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सुषमा का बड़ा खुलासा

क्या आज पेश हो पाएगा अविश्वास प्रस्ताव ?

लिंगायत मुद्दा : भाजपा ने कहा हिंदुओं को बाँट रही कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -