तो इस वजह से आयी थी गुलज़ार और राखी के रिश्ते में दरार.....
तो इस वजह से आयी थी गुलज़ार और राखी के रिश्ते में दरार.....
Share:

इंडस्ट्री के मशहूर गीतकार और कवि 'गुलज़ार' का जन्मदिन हाल ही में बिता है. गुलज़ार का असली नाम संपूर्ण सिंह कालरा है. गुलज़ार आज जिस मुकाम पर है उसके पीछे कई कहानियाँ छुपी हुई है. गुलज़ार ने अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखे है.

एक समय बॉलीवुड में अभिनेत्री राखी और गुलज़ार के प्यार के किस्से काफी मशहूर हुआ करते थे. गुलज़ार और राखी को एक दूसरे की कंपनी पसंद आने लगी. गुलज़ार राखी के बंगाली कल्चर से प्रभावित थे और राखी को गुलज़ार का मल्टी टैलेंटेड होना काफी पसंद आता था. फिर 15 मई 1973 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. शादी के कुछ समय बाद उनके घर बेटी मेघना का जन्म हुआ. मेघना के जन्म के बाद से ही दोनों के अलग होने की नौबत आ गयी लेकिन मेघना की खातिर उनमे तलाक नहीं हुआ.

खबरों के मुताबिक सुनने में आया था की गुलज़ार को राखी का फिल्मो में काम करना पसंद नहीं था. वह राखी के काम करने के खिलाफ थे. उन्होंने राखी को फिल्मो से दूरी बनाने को कहा जिसे राखी ने ख़ुशी-खुशी स्वीकार कर लिया. लेकिन राखी यह चाहती थी कि गुलज़ार उन्हें खुद की निर्देशित फिल्मो में रोल दे लेकिन गुलज़ार ने राखी को अपनी एक भी फिल्म में साइन नहीं किया, वही राखी को रोज दूसरे फिल्ममेकर्स के ऑफर आया करते थे. जब भी राखी फिल्मो के बारे में बात करती तो गुलज़ार उन्हें डाट दिया करते थे. इस वजह से उनके आपसी सम्बन्ध बिगड़ने लग गए.

एक रात तो ऐसा कुछ हुआ जिसके कारण दोनों की ज़िन्दगी हमेशा के लिए बदल गई....

गुलज़ार अपनी फिल्म 'आंधी' की शूटिंग के लिए कश्मीर गए थे. फिल्म में लीड रोल में संजीव कुमार और सुचित्रा सेन थे. शूटिंग खत्म होने के बाद फिल्म की यूनिट पार्टी थी, नशे में धुत संजीव कुमार सुचित्रा को छेड़ने की कोशिश कर रहे थे. उस मौके पर गुलज़ार सुचित्रा के साथ उन्हें कमरे तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए चले गए तभी रास्ते में राखी ने सुचित्रा और गुलज़ार को कमरे में जाते देख लिया और वह गुस्से से आग बबूला हो उठी.

उसके बाद राखी और गुलज़ार का पूरी टीम के सामने काफी झगड़ा भी हुआ और सुनने में तो यह भी आया था कि विवाद के बाद गुलज़ार ने राखी को कमरे में ले जाकर पीटा भी. अगली सुबह राखी ने गुलज़ार के मना करने के बावजूद भी यश चोपड़ा की फिल्म 'कभी-कभी' में काम करने के लिए हाँ कर दी. सुनने में यह आया था कि फिल्म साइन करने के बाद राखी को जलाने के लिए गुलज़ार ने अपनी फिल्म 'मौसम' के लिए शर्मीला टैगोर को साइन कर लिया था.

खबरे तो ऐसी भी सुनी थी कि गुलज़ार से मीना कुमारी का अफेयर भी था और मीना ने अपने आखरी वक़्त में लिखी सभी शायरिया सिर्फ गुलज़ार को ही सौपी थी. इस वजह से भी गुलज़ार और राखी के बीच दूरियां पैदा हुई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

तो यह बड़े सितारे भी कर चुके है कैमियो, जानने के लिए देखिये....

'गुलजार' Birthday: तेरे बिना जिन्दगी से कोई शिकवा तो नहीं...

जाह्नवी कपूर बनी श्रीदेवी की बर्थडे पार्टी में आकर्षण का केंद्र, देखिए तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -