अपने नकारात्मक रोल से गुलशन ग्रोवर ने किया सभी के दिलों पर राज

अपने नकारात्मक रोल से गुलशन ग्रोवर ने किया सभी के दिलों पर राज

भारतीय अभिनेता गुलशन ग्रोवर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। गुलशन ग्रोवर का जन्म 21 सितंबर 1955 को नई दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपना आरंभिक अध्ययन दिल्ली से ही किया है। वह वदिल्ली यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में मास्टर डिग्री होल्डर हैं। ग्रोवर को बचपन से एक्टिंग का काफी शौक था इसलिए उन्होंने पढ़ाई समाप्त होते ही अपने अभिनय करियर को आरम्भ  कर दिया। 

वही गुलशन ग्रोवर अपने करियर का आरम्भ थिएटर और स्टेज शो से किया। उसके पश्चात् वे अपने सपने को साकार करने के लिए मुंबई चले गए। मुंबई जाकर ग्रोवर ने एक्टिंग स्कूल ज्वाइन किया, जिसमे वह कुछ दिन पश्चात् स्वयं ही दूसरो को एक्टिंग की बारीकियां सीखाने लगे थे। इस एक्टिंग विद्यालय में अनिल कपूर ग्रोवर के सहपाठी भी रह चुके हैं। गुलशन ने अपने करियर में 400 के तकरीबन फिल्मों में काम किया। गुलशन बॉलीवुड फिल्मों में नकरात्मक किरदारों के लिए जाते हैं। गुलशन को उनकी फिल्म आई एम कलाम के लिए राष्ट्रीय सम्मान के लिए नामंकन भी मिल चूका है। 

इसके साथ ही हम पांच ,सोनी महिवाल,इस बॉस,दूध का कर्ज,इज्जत, सौदागर,कुर्बान,राम लखन,इंसाफ कौन करेगा, अवतार, क्रिमनल ,मोहरा, दिलवाले,हिंदुस्तान की कसम,हेराफेरी, इंटरनेशनल खिलाडी, 16 दिसंबर, लज्जा, एक खिलाडी एक हसीना, दिल मांगे मोर,जम्बो, कर्ज, गंगा देवी, एजेंट विनोद, बिन बुलाये बाराती, यारियां। साथ ही गुलशन ग्रोवर ने अपने जीवन में कई सफलताएं अर्जित की है।

पायल घोष के मुद्दे को लेकर बोले रवि किशन- ''फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल करती लड़कियों का शोषण बंद होना चाहिए...''

जल्द ही एक साथ काम करने वाले है रणबीर और श्रद्धा कपूर

ड्रग्स केस में एक और नया खुलासा, ABCD के इस कलाकार को किया गया गिरफ्तार