रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल : गुजरात ने लगा पहला झटका, समित गोहेल आउट
रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल : गुजरात ने लगा पहला झटका, समित गोहेल आउट
Share:

रणजी ट्रॉफी में फाइनल तक जाने की भिड़ंत रविवार से शुरू हो गयी है. नागपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में गुजरात का मुकाबला झारखंड से चल रहा है जिसमे गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुये एक विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए है. सलामी बल्लेबाज समित गोहेल जिन्होंने पिछले मैच में 359 रन की पारी खेली थी, आज सिर्फ 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं.

खबर लिखे जाने तक पी पांचाल अर्धशतक (50 रन) और बीएच मेराई 6 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. झारखंड को पहली सफलता विकास ने दिलाई. दोनों टीमों को पारंपरिक रूप से प्रबल दावेदार नहीं माना जाता, लेकिन मौजूद सत्र में तटस्थ स्थानों पर अपने प्रतिभावान खिलाड़ियों के लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत इन्होंने अंतिम चार में जगह बनाई. गुजरात के लिए मौजूदा सत्र में पांचाल ने 1100 से अधिक रन बनाए हैं. इसके अलावा विकेटकीपर कप्तान पार्थिव पटेल की मौजूदगी से भी गुजरात की टीम को मजबूती मिलेगी. पार्थिव प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे करने से महज 344 रन दूर हैं. जसप्रीत बुमराह हालांकि एक बार फिर टीम के लिए अहम हथियार साबित हो सकते हैं.

बुमराह को इस मैच के जरिए इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज की तैयारी करने का मौका भी मिलेगा. झारखंड की बल्लेबाजी काफी हद तक बाएं हाथ के युवा इशान किशन पर निर्भर करेगी. किशन ने दिल्ली के खिलाफ 273 रन की पारी भी खेली थी. सौरभ तिवारी और इशांक जग्गी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा साथ मिला है, जबकि युवा विराट सिंह भी गुजरात के गेंदबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -