अपनी पर आए गुर्जर, कई ट्रेनें आंदोलन से प्रभावित
अपनी पर आए गुर्जर, कई ट्रेनें आंदोलन से प्रभावित
Share:

जयपुर : एक बार फिर राजस्थान के गुर्जरों ने सारे देश को हिलाकर रख दिया है। गुर्जर अपने लिए ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर सड़क पर और रेल के रास्ते पर आ गए हैं। गुर्जरों ने अपने आरक्षण की मांगों को लेकर देशभर का रेलमार्ग प्रभावित कर दिया है। जी हां, राजस्थान में प्रमुख ट्रेनों के रूट को बाधित करने के बाद दिल्ली - मुंबई रूट पर राजधानी और प्रीमियम समेत लगभग 45 रेलों की समय सारिणी प्रभावित हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार गुर्जरों के आरक्षण का असर कई प्रमुख रेलों के रूट पर पड़ा है। इस दौरान दिल्ली - मुंबई रूट की कई प्रमुख ट्रेनों के रूट प्रभावित हुए हैं। इस दौरान दिल्ली - मुंबई रूट पर राजधानी और प्रीमियम समेत 45 ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं। मिली जानकारी के अनुसार 80 से 85 रेलों का परिचालन गुर्जर आरक्षण की भेंट चढ़ने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलनरत गुर्जरों ने कई मार्गों को जाम कर दिया है। यही नहीं रेल मार्ग के साथ नेशनल हाईवे जाम करने में भी गुर्जर अपनी सारी ताकत लगा रहे हैं। दूसरी ओर रेलवे ट्रेक को प्रारंभ करवाने में केंद्र सरकार सुरक्षाबल को भेजने की तैयारी में है। मामले में गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार से चर्चा की है। गुर्जरों का कहना है कि हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण है। हम जबतक आंदोलन करेंगे जब तक हमारी मांगों पर कोई सकारात्मक हल नहीं निकल जाता।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -