तीन तलाक बिल पास होते ही सामने आया तीन तलाक का मामला
तीन तलाक बिल पास होते ही सामने आया तीन तलाक का मामला
Share:

हाल ही में अपराध का एक मामला अहमदाबाद से सामने आया है. इस मामले में एक मुस्लिम महिला ने अपने पति की ओर से कथित तौर पर तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक देने के बाद मंगलवार शाम आत्महत्या करने का प्रयास किया है. जी हाँ, खबरों के मुताबिक़ उसी समय संसद ने तीन तलाक की प्रथा को अपराध करार देने वाले मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक को पारित किया और महिला को तलाक दिया गया. इस मामले में महिला ने चूहे मारने की दवा खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है.

वहीं इस मामले में महिला को बुधवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और महिला ने संवाददाताओं से कहा, ‘गत शाम मेरे पति ने मुझसे अपने पिता से 20000 रुपए लाने के लिए कहा जिससे मैंने इनकार कर दिया. वह गुस्सा हो गए और मेरी छोटी पुत्री को पकड़कर जमीन पर पटक दिया. उसके बाद मैं अपनी दो पुत्रियों के साथ घर छोड़कर अपने मायके चली गई.’ वहीं आगे बात करते हुए महिला ने कहा, ‘उसके बाद मेरे पति मेरे अभिभावकों के घर आए और मुझे तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया. इससे निराश होकर मैंने अपनी जान लेने की कोशिश की.’ पुराने शहर के कारंज क्षेत्र की निवासी महिला ने कहा, ‘इस्लामी कानून के तहत अब मैं तलाकशुदा हूं और मुझे यह स्वीकार करना होगा. यद्यपि मैं न्याय भी चाहती हूं.’

इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ महिला को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उसके पिता ने उसके पति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498..ए के तहत एक शिकायत दर्ज करवा दी है और कारंज पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक एफ एम नायक के अनुसार शिकायत में केवल तलाक की धमकी का उल्लेख है. वहीं इस बारे में उन्होंने कहा कि इसमें तीन तलाक का कोई उल्लेख नहीं है लेकिन पुलिस उस कोण से भी जांच करना शुरू कर चुकी है.

'मेरे हाथों से पिटेगी तो तुझे स्वर्ग मिलेगा' कहकर पत्नी को रोज पीटता था पति

रोज पेट में छात्रा को हो रहा था दर्द, अस्पताल जाते ही खुली ऐसी सच्चाई कि उड़ गए सबके होश

पति की बात नहीं मानी पत्नी तो कर दी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -