एक ऐसा हिन्दू मंदिर जहां होती है मुस्लिम महिला की पूजा
एक ऐसा हिन्दू मंदिर जहां होती है मुस्लिम महिला की पूजा
Share:

भारत में अलग-अलग धर्म, जगहों और मान्यताओं को मानने वाले लोग रहते हैं. ये देखा जाता है कि भारत में कई धर्म के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं. आज हम एक ऐसे ही मंदिर की बात कर रहे हैं जिसके बारे में आपको भी जानकारी नहीं होगी. भारत के गुजरात में एक ऐसी ही जगह है जहां पर हिन्दू मंदिर हैं लेकिन वहां पर मुस्लिम महिला की पूजा की जाती है.  गुजरात में एक ऐसा भी गाँव हैं, जहाँ डोला नाम की मुस्लिम महिला की पूजा की जाती है.

यह गाँव अहमदाबाद से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी पर बसा हुआ है, जिसका नाम  झूलासन है. यहं मंदिर में लोग डोला नाम की एक मुस्लिम महिला की पूजा करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि डोला ने करीब 250 साल पहले इसी गाँव को बदमाशों के हमले से बचाया था और वह उन बदमाशों से गांव की रक्षा की और शहीद हो गई. इसके बाद डोला का शरीर एक फूल में बदल गया. इसलिए डोला की वीरता और सम्मान के लिए गांव वालों ने उसी जगह पर मंदिर का निर्माण किया और एक  देवीय शक्ति के रूप में पूजा करने लगे.

आपको इस गाँव के बारे में जानकार हैरानी होगी कि इसी गांव में अंतरिक्ष में जाने वाली पहली भारतीय महिला सुनीता विलियम्स का भी जन्म हुआ है. इसलिए इस गाँव की प्रसिद्धि पूरे विश्व में है. इस मंदिर के निर्माण में लगभग 4 करोड़ का खर्च किया गया था. इस मंदिर की खासियत है कि यहाँ  कोई मूर्ति नहीं है, यहां केवल एक पत्थर है जिस पर रंगीन कपड़ा ढंका है. जिसकी लोग पूजा करते हैं.

पैंट उतारकर सिर्फ अंडरवियर में घूम रहे हैं यहाँ के लोग

इमरान हाश्मी को भी पीछे छोड़ दिया इस लड़के ने, सिर्फ Kiss करके कमा रहा है लाखों रूपए

इस खास वजह के चलते यहां चलती है बिल्लियों के लिए खास ट्रैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -