इस खास वजह के चलते यहां चलती है बिल्लियों के लिए खास ट्रैन
इस खास वजह के चलते यहां चलती है बिल्लियों के लिए खास ट्रैन
Share:

इंसानों की सुविधा के कई तरह की यतया सेवाएं शुरू की जाती है . लेकिन क्या आपने सुना है कभी बिल्लियों के लिए भी ऐसी ही सुविधा की गई हो. नहीं ना, आज हम आपको ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर बिल्लियों के लिए ट्रैन चलाई गई है. कुछ लोगों को बिल्लियों से बहुत प्यार होता है. यही वजह है कि लोग अपने-अपने घरों में भी बिल्ली को पालते हैं. शायद इसी को देखते हुए किसी ने ये काम किया है.आइये जानते हैं कहाँ हुआ है ये कारनामा.

दरसल, जापान के लोग बहुत ज्यादा बिल्ली प्रेमी होते हैं. उन्हें बिल्लियों से कुछ ज्यादा ही प्यार होता है. वो उन्हें घरों में पालते भी है. ये बात तब और पक्की हो गयी जब बीते दिनों रविवार को जापान में बिल्लियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलायी गयी. जी हाँ, जापान के ओगाकी में रविवार को लोगों ने रेलवे ऑपरेटर के साथ मिलकर बिल्लियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई. इस ट्रेन में पहले दिन में ही 40 यात्री सवार हुए. हैरत वाली बात ये है कि उन यात्रियों में से 30 केवल बिल्लियां थीं, जिन्होंने ट्रेन में सफ़र किया.  

इतना ही नहीं इस दौरान यात्रियों ने भी बिल्ल्यों के साथ मिलकर खूब मस्ती की. साथ ही उनकी सुरक्षा पर भी ख़ास ध्यान दिया. सूत्रों की माने तो ऐसा इसलिए किया गया है ताकि बिल्लियों की हो रहीं हत्यायों को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जा सके. जापान में बिल्लियों के रखरखाव की संख्या साल 2016 में 72,624 थी जबकि, साल 2004 में 237,246 संख्या थी. इस समय जापान में 9.8 मिलियन बिल्लियों की संख्या दर्ज की गयी है. 

उम्रकैद की सजा 14 साल ही क्यों होती है, कभी सोचा है!

जानिए आखिर क्यों, बच्चों के दांत टूटने पर रखे जाते है संभाल कर

इसलिए होता है मोबाइल में फ्लाइट मोड का ऑप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -