5 महीने में 6 बार सर्जरी के बाद भी नहीं मिला ब्लैक फंगस से निजात, इलाज में बिक गया घरबार
5 महीने में 6 बार सर्जरी के बाद भी नहीं मिला ब्लैक फंगस से निजात, इलाज में बिक गया घरबार
Share:

एक तरफ दुनिया कोविड से लड़ रही है वहीं ब्लैक फंगस नामक फंगल इंफेक्शन ने भी कोहराम मचाने में कोई कमी नहीं बरत रहे है। गुजरात में भी ब्लैक फंगस के केस बढ़ रहे हैं। इसी बीच राजकोट में ब्लैक फंगस का एक ऐसा केस सामने आया है, जिसने डॉक्टरों को चिंतित कर चुका है। गुजरात के राजकोट में विमल नामक युवक की बीते 5 महीने में 6 बार ब्लैक फंगस की सर्जरी की जा चुकी है, लेकिन अभी भी उसे इस बीमारी से निजात नहीं मिल पाई है। अब उसके 7वें सर्जरी की तैयारी की जा रही है।

6 सर्जरी के अलावा 39 इंजेक्शन भी लग चुके हैं: विमल की पत्नी चांदनी ने कहा कि विमल अहमदाबाद में रहते थे, जहां उन्हें नवंबर में कोविड हो गया था। कोविड के उपचार के दौरान विमल को ऑक्सीजन और स्टेरॉयड दिया गया था। कोविड के जंग जीतने के उपरांत विमल को ब्लैक फंगस ने घेर लिया। सबसे पहले विमल की नाक में फंगस पाया गया, जिसकी सर्जरी हुई। जिसके उपरांत आंख, कान और उसके आसपास भी सर्जरी कराई गई। अब फंगस का संक्रमण मस्तिष्क तक पहुंच गया है, इसके कारण से अब मस्तिष्क की न्यूरो सर्जरी करानी है। चांदनी ने कहा कि अब तक विमल को ब्लैक फंगस के खिलाफ दिए जाने वाले 39 इंजेक्शन भी लगाए जा चुके हैं।

इलाज में घर तक बिक गया:  पत्नी चांदनी ने कहा कि विमल के उपचार में घर की अधिकतर जमा-पूंजी समाप्त हो गई। यहां तक कि उन्हें अपना घर तक बेचना पड़ा। उपचार में अब तक करीब 41 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं और अभी भी करीब 10 से 15 लाख रुपये की जरूरत है।

IMA ने बाबा रामदेव को भेजा 1000 करोड़ का मानहानि नोटिस, कहा- लिखित में माफ़ी मांगे

WHO का बड़ा बयान, कहा- "नया कोरोना प्रोटोकॉल, स्टेरॉयड पर दी सलाह..."

US के 50% लोगों को लग चुकी वैक्सीन, सिसोदिया बोले- क्या हमारा काम ताली बजाने से चल जाएगा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -