गुजरात की दीव नगर पालिका में बीजेपी को मिली मात
गुजरात की दीव नगर पालिका में बीजेपी  को  मिली मात
Share:

अहमदाबाद : हालाँकि गुजरात में जल्द ही विधान सभा चुनाव होने हैं. लेकिन उसके पहले ही भारतीय जनता पार्टी को दीव नगर पालिका के चुनाव में अपने ही घर में ही मात मिलने की खबर है.कुल 13 सीटों में से 10 सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. उसे केवल तीन सीटें ही मिली.जबकि कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज कर दस सीटें जीत ली. इस चुनाव के परिणाम आने वाले विधानसभा चुनाव पर कितना असर डालेंगे यह तो वक्त ही बताएगा.

उल्लेखनीय बात यह है कि यह चुनाव भाजपा के कीरट वाजा के नेतृत्व में लड़ा था. वो खुद चुनाव हार गए. कीरट को कांग्रेस उम्मीदवार ने 17 मतों से हराया. परिणाम आते ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए 13 में से 10 सीटें हासिल की है.

बता दें कि कीरट के नेतृत्व में भाजपा फिर से 14 साल बाद इस नगर पालिका परिषद पर अपना कब्जा जमाना चाहती थी. स्मरण रहे कि भाजपा के कीरट ने वर्ष 2012 में बतौर कांग्रेस उम्मीदवार अपनी सीट से जीत हासिल की थी. जबकि दूसरी ओर इस चुनाव में वर्तमान नगर पालिका के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता हितेश सोलंकी ने भी जीत हासिल की है. उन्होंने भाजपा के जीतेंद्र भारया को 598 मतों से हराया.दीव नगर पालिका पर गत दस सालों से कांग्रेस का ही कब्जा है. यहां शनिवार (1 जुलाई ) को 72.70 फीसदी मतदान हुआ था.

यह भी देखें

शेरों के झुंड के बीच जब एम्बुलेंस में जन्मा बच्चा

गुजरात के कोने कोने में पानी बिजली से पहुंचाऐंगे विकास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -