CAA को लागू करने वाला पहला राज्य बना गुजरात, शरणार्थियों को देगा नागरिकता
CAA को लागू करने वाला पहला राज्य बना गुजरात, शरणार्थियों को देगा नागरिकता
Share:

अहमदाबाद: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को समर्थन देनेवाला गुजरात देश का पहला प्रदेश बन गया है. CAA के समर्थन के लिए शुक्रवार को हुए गुजरात विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र में विपक्ष के सख्त विरोध के बीच प्रस्ताव बहुमत से पास हो गया है. बता दें कि गत माह संसद के दोनों सदनों में CAA को स्वीकृति मिल गई है. हांलाकि कई प्रदेशों ने CAA को अपने राज्य में अमल नहीं करने का ऐलान कर दिया है. केरल विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास किया गया है.

गुजरात विधानसभा में आज नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने प्रस्ताव पेश किया. प्रस्ताव पेश करते हुए जडेजा ने कहा कि पाकस्तान के हिन्दू विरोधी चेहरा आज बेनकाब हो गया है. पाकिस्तान की दलाली करते दलाल भी इस कानून के बाद सामने आ गए हैं. ABVP-NSUI के बीच संघर्ष के मामले में जाडेजा ने विपक्ष की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आपके आकाओं की वजह से गुजरात समेत देश में अशांति फैली है.

जडेजा ने कहा कि CAA का समर्थन प्रस्ताव रोकने के लिए विपक्ष ने पूरी ताकत लगा दी. किन्तु राज्य की भाजपा सरकार ने बहुमत से समर्थन प्रस्ताव को विधानसभा में पारित करा लिया. विधानसभा का एक दिवसीय सत्र शुरू होते ही कांग्रेस ने शोर मचाना शुरू कर दिया. विपक्ष ने सदन के बीचो बीच आकर इतना जबर्दस्त हंगामा किया कि गवर्नर आचार्य देवव्रत अपना भाषण बीच में छोड़कर सदन से रवाना हो गए. दूसरी तरफ भाजपा MLA जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. 

आज ही ख़रीद लें सोना-चांदी, दामों में आई जबरदस्त गिरावट

वीडियोकॉन मामला: ED जब्त कर सकता है चंदा कोचर की संपत्ति, अगले दो दिनों में जारी होगा आदेश !

एयर इंडिया को बेचने के लिए आकर्षक ऑफर ला रही मोदी सरकार, खरीदार भी नहीं कर पाएंगे इंकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -