गुजरात चुनाव: AAP जीती तो हर परिवार को 30 हज़ार रुपए महीना.., चड्ढा के ऐलान पर सोशल मीडिया हैरान
गुजरात चुनाव: AAP जीती तो हर परिवार को 30 हज़ार रुपए महीना.., चड्ढा के ऐलान पर सोशल मीडिया हैरान
Share:

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सियासी दलों द्वारा कई बड़े-बड़े चुनावी वादे किए जा रहे हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य और गुजरात के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने घोषणा की है कि यदि गुजरात में AAP की सरकार बनती है, तो प्रति माह, प्रत्येक परिवार को 30 हजार रुपये का फायदा होगा।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, AAP नेता राघव चड्ढा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि एक ओर राज्य में डबल इंजन की सरकार की महंगाई है, वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल जी की 30 हजार रुपये का हर गुजराती परिवार के लिए प्रति माह की सौगात है। उन्होंने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती है तो प्रति माह प्रत्येक परिवार को 30 हजार रुपये का फायदा मिलेगा। 30 हजार रुपये का फायदा मिलने को लेकर राघव चड्ढा ने जानकारी दी कि गुजरात के प्रत्येक परिवार की बिजली एक मार्च 2023 से फ्री हो जाएगी। इससे हर महीने का 4 हजार रुपये बचेगा। वहीं परिवार में यदि दो बच्चे हैं, तो उन्हें विश्व स्तरीय सरकारी स्कूलों में शिक्षा मिलेगी। प्राइवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा बिल्कुल फ्री देंगे, बढ़िया माहौल देंगे। इससे प्रत्येक परिवार के लगभग 10 हजार रुपये बचेंगे। AAP नेता ने आगे कहा कि सभी को फ्री में दवा मिलेगी और उपचार एवं ऑपरेशन भी मुफ्त में होगा। मुफ्त में मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं पर गुजरात के प्रत्येक परिवार का 7000 रुपया बचेगा। 

 

चड्ढा ने आगे कहा कि गुजरात के बेरोजगार युवाओं को जब तक नौकरी नहीं मिल जाती तब तक 3000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि गुजरात की महिलाओं की आर्थिक सहायता के लिए 1000 रुपये प्रत्येक महिला (18 साल से अधिक) को केजरीवाल सरकार देगी। राघव चड्ढा ने कहा कि इस प्रकार के खर्चों को जोड़े तो प्रति माह केजरीवाल सरकार हर गुजराती परिवार को 30 हजार रुपये देने का कार्य करेगी। हालांकि, यहाँ चड्ढा बार-बार केजरीवाल सरकार कह रहे हैं, लेकिन गुजरात में यदि AAP जीत जाती है, तो वो पार्टी (मुख्यमंत्री) की सरकार होगी, केजरीवाल सरकार दिल्ली में शासन कर रही है। या फिर चड्ढा शायद ये ही कहना चाहते हों कि, AAP के जीतने के बाद गुजरात का मुख्यमंत्री कोई भी बने, लेकिन उसे चलाएंगे केजरीवाल ही। क्योंकि ऐसे आरोप केजरीवाल पर पंजाब सरकार को लेकर भी लगे थे कि वे मान सरकार को रिमोट से चला रहे हैं। 

 

बहरहाल, राघव चड्ढा के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है। अब्दुल रहमान नाम के एक यूजर ने लिखा ये बहुत ज्यादा हो गया चड्डा जी, मुझे इस समय बेस्ट पॉलिटिकल पार्टी AAP ही लगती है, मगर ये कैसे संभव है, इसको लेकर कन्फ्यूज हो गया? एक अन्य यूजर ने लिखा, 'प्रत्येक परिवार को हर महीना 30,000 रूपए भी देना है? यह बात तो पार्टी कार्यालय के मुख्य कार्यकर्ता को भी नहीं पता है।'

'हेमंत के नेतृत्व में नहीं हो सकता विकास', इस नेता का आया बड़ा बयान

'ख़ुदकुशी नहीं, हत्या है..', संदीप भरद्वाज मामले में बोली भाजपा, AAP पर लगाया टिकट बेचने का आरोप

राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा से भाजपा में चिंता की लहर...!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -