जीएसटी रजिस्ट्रेशन कैंसल कराने की सुविधा शुरू
जीएसटी रजिस्ट्रेशन कैंसल कराने की सुविधा शुरू
Share:

नई दिल्ली : यह खबर जीएसटी में शामिल 20 लाख उन माइग्रेटेड कारोबारियों के लिए राहत का पैगाम लाई है, जो अपना रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर कैंसल कराना चाहते हैं.तो जीएसटीएन पर उन्हें अब यह सुविधा मिलना शुरू हो गई है.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में जीएसटीएन के सीईओ प्रकाश कुमार ने बताया कि जीएसटीएन पोर्टल पर इस यूटिलिटी का नाम कैंसलेशन ऑफ रजिस्ट्रेशन ऑफ माइग्रेटेड टैक्सपेयर रखा गया है. इस सुविधा को बुधवार को जीएसटी पोर्टल पर लॉन्च कर दिया गया है. इस पर 20 लाख माइग्रेटेड कारोबारी अपना रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर कैंसल करा सकते हैं.

बता दें कि जीएसटी में अभी करीब एक करोड़ पंजीकृत करदाता हैं. इनमें से 72 लाख करदाता माइग्रेट होकर जीएसटी में आए हैं.करीब 28 लाख करदाता ने हाल ही में जीएसटी में अपना नया पंजीयन कराया है. 20 लाख माइग्रेटेड कारोबारी हैं. जिन्होंने अपनी इनवॉइस अभी तक जारी नहीं की है, अगर वे चाहें तो अपना पंजीयन पोर्टल पर कैंसल कर सकते हैं. स्मरण रहे कि 20 लाख से 1 करोड़ रुपये तक के सालाना टर्नओवर वाले कारोबारियों को जीएसटी में शामिल नहीं होने की छूट है. अर्थात उन्हें जीएसटी में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराना पड़ेगा.

यह भी देखें

सितम्बर में जीएसटी संग्रहण 92,150 करोड़ पर पहुंचा

जीएसटी रिटर्न का विलम्ब शुल्क लौटाएगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -