फरवरी के दौरान GSM मोबाइल ऑपरेटरों ने बनाये 72.5 लाख नए ग्राहक
फरवरी के दौरान GSM मोबाइल ऑपरेटरों ने बनाये 72.5 लाख नए ग्राहक
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में भारतीय बाजार से यह बात सामने आई है कि फरवरी माह के दौरान GSM मोबाइल ऑपरेटरों ने 72.5 लाख नए कनेक्शन दिए है. जी हाँ, इस मामले में सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके अनुसार GSM उपभोक्ताओं का यह आंकड़ा 76.87 करोड़ पर पहुंच गया है. जबकि आपको यह बाय दे कि जनवरी माह के दौरान इन उपभोक्ताओं की संख्या 76.14 करोड़ देखी गई थी.

जानकारी में ही आगे आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि भारती एयरटेल के द्वारा इस समय में सबसे अधिक नए ग्राहक बनाए गए है. जी हाँ, साथ ही यह भी बता दे कि यह ग्राहकों की संख्या नए 29 लाख ग्राहकों के साथ 24.86 करोड़ हो गई है. जबकि साथ ही यह भी बता दे कि वोडाफोन के द्वारा फरवरी के दौरान 20.34 लाख नए ग्राहक बनाए गए है और इसके साथ ही यहाँ ग्राहकों की संख्या 19.67 करोड़ हो गई है.

जबकि आईडिया के ग्राहक 14.63 लाख की बढ़ोतरी के साथ 17.46 करोड़ पर पहुंच गई है. एयरसेल की बात करे तो यहाँ नए ग्राहकों की संख्या 6.10 लाख हो गई है और इसके साथ ही यह संख्या 8.66 करोड़ हो गई है. जबकि साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि वीडियोकॉन टेलीकॉम के ग्राहकों की संख्या में 17,917 ग्राहकों की गिरावट आई है और यह 67.27 लाख हो गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -