Air Force Day के समारोह में शरीक हुए 'ग्रुप कैप्टन' सचिन तेंदुलकर
Air Force Day के समारोह में शरीक हुए 'ग्रुप कैप्टन' सचिन तेंदुलकर
Share:

नई दिल्ली : इंडिया टीम के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर बतौर मानद ग्रुप कैप्टन गुरुवार को वायु सेना के 83वें स्थापना दिवस समारोह में शरीक हुए। देश की राजधानी दिल्ली के पास गाजियाबाद स्थित हिंडन एअरफोर्स बेस स्टेशन पर आयोजित इस समारोह में सचिन तेंदुलकर को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।

भारतीय वायु सेना ने भारतीय टीम के महान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को ग्रुप कैप्टन के मानद ओहदे से सम्मानित किया गया है। सचिन पहले ऐसे एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें यह मानद ओहदा से नवाजा गया। सचिन वायु सेना की पोशाक में शीर्ष अधिकारियों से मिलते नजर आए।

अपने स्थापना दिवस पर वायु सेना ने फाइटर प्लेन्स का एअर शो आयोजित किया, जिसमें सी-17 ग्लोबमास्टर, सी-130 हरक्यूलिस, एमआई-17, एमआई-35 और भारत में निर्मित सूर्यकिरण विमानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। सुखोई विमानों के माध्यम से इस एअर शो का समापन किया गया।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 83वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर वायु सेना के जवानों का अभिनंदन करते हुए कहा कि देश के लिए वायुसेना का योगदान महत्वपूर्ण है।

PM मोदी ने कहा की, "मैं वायुसेना दिवस पर अपने वायुसेना के जवानों का अभिनंदन करता हूं। वायुसेना के जवानो ने हमेशा से ही अदम्य साहस और दृढ़शक्ति से देश की सेवा की है।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -