पुरुषों के लिए कुछ ग्रूमिंग टिप्स - 2
पुरुषों के लिए कुछ ग्रूमिंग टिप्स - 2
Share:

आजकल पुरुष भी फैशन में महिलाओं से किसी भी एंगल में पीछे नहीं है और मर्द खुद को अच्छा दिखाने के लिए बहुत से प्रोडक्ट्स का भी सहारा लेते हैं. खुद को ग्रूम्ड रखने में वो काफी मेहनत भी करते हैं. आज हम पुरुषों के लिए कुछ ऐसे ग्रूमिंग टिप्स लाये हैं जिन्हें अपनाकर आप भी लगेंगे एकदम परफेक्ट।

बहुत से पुरुष अपने चेहरे की सफाई के लिए फेसवाश का इस्तेमाल करते हैं. फेसवाश हमारे चेहरे की बहुत अच्छी तरह से सफाई करते हैं लेकिन सिर्फ फेस वाश से काम नही चलता। अगर आप को अपने चेहरे की अच्छी तरीके से सफाई करनी है तो फिर आपको सप्ताह में एक बार फेस स्क्रब का भी इस्तेमाल करना चाहिए। स्क्रब के इस्तेमाल से हमारे चेहरे की डेड स्किन निकल जाती है जिससे हमारा चेहरा ज्यादा साफ़ और अच्छा दिखाई देता है.

बहुत से पुरुषों को दाढ़ी रखना पसन्द होता है और बहुत मर्दों को क्लीन शेव्ड रहना पसंद होता है. अगर आपको दाढ़ी रखना पसंद है तो आपको अपनी दाढ़ी का पूरा ख्याल भी रखना चाहिए। आप जिस स्टाइल की दाढ़ी रखते है तो उसी स्टाइल को मेंटेन भी करना चाहिए और इसके लिए आपको अपनी दाढ़ी के बालों को समय पर ट्रिम भी करना चाहिए ताकि आपकी दाढ़ी आपकी पर्सनालिटी को कॉम्पलिमेंट दे.अगर आप क्लीन शेव रहना पसंद करते हैं तो आपको शेविंग करने में महारथ हासिल होनी चाहिए क्योंकि अगर आप सही ढंग से शेव नहीं कर पाते तो चेहरे पर छूटे हुए बाल या फिर कट के निशान बहुत भद्दे लगते हैं.

अपने हाथ पैरों की नाखूनों पर भी आपको पूरा ध्यान देना चाहिए और समय समय पर इनकी सफाई करनी चाहिए और मेनिक्योर पेडिक्योर जैसा ट्रीटमेंट भी लेना चाहिए। अपने नाक के बाल ट्रिम करने चाहिए और अपनी ऑयब्रो को भी अच्छे से शेप में रखना चाहिए। हाथ पैरों के बाल अगर अच्छे नहीं लगते हैं तो वैक्सिंग जैसे उपाय किये जा सकते हैं.

यह है क्लोज शेव का सही तरीका

क्लीन चेस्ट का ज़माना है

क्या आप भी है ऑयली स्किन से परेशान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -