यह है क्लोज शेव का सही तरीका
यह है क्लोज शेव का सही तरीका
Share:

आजकल दाढ़ी रखने का ट्रेंड बहुत जोरों पर है लेकिन ज्यादातर पुरुष क्लीन शेव्ड रहना पसंद करते हैं और रोज शेव करते हैं. ऐसे पुरुष अक्सर अपनी शेविंग से खुश नहीं होते क्योंकि वो एकदम क्लोज शेव चाहते हैं लेकिन ऐसा उनसे नहीं हो पाता है. इसके पीछे वो रेजर बदलते रहते हैं लेकिन इससे भी उन्हें कुछ फायदा नहीं मिलता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिन्हें अपनाकर आप भी क्लोज शेव बनाने में मास्टर हो जाएंगे.

जब भी आप शेविंग करें तो आराम से करें. हड़बड़ी में रहने पर कभी भी अच्छी शेव नहीं बन सकती है. आपको शेविंग के लिए खुद के लिए कम से कम 10 मिनट निकलने ही चाहिए. शेविंग करने से पहले से आपको हलके गरम पानी से चेहरा धोना चाहिए ताकि आपके पोर्स भी खुल जाए और दाढ़ी के बाल भी सॉफ्ट हो जाए. आप चाहे तो गरम पानी में तौलिया डुबाकर फिर उसे निचोड़ कर अपने चहरे पर भी रख सकते हैं. इसके बाद आपको किसी अच्छे से मॉइस्चराइजर से अपने चेहरे की मालिश करनी चाहिए ताकि बाल अच्छी तरह से सॉफ्ट हो जाये और आपको शेविंग के दौरान अपनी स्किन पर रैशेस का सामना भी नहीं करना पडे.

हमेशा अच्छी शेविंग क्रीम या शेविंग फोम का इस्तेमाल करिये. जब आप चहरे पर झाग बनाते हैं तो इसे जोर से रगड़ने की जगह आराम से कुछ मिनट तक लेदर करे. अच्छा रेजर आपकी आधी से ज्यादा समस्या को आसान कर देता है. जब आपको लगे की आपकी शेविंग ब्लेड की धार कम हो गयी है तो उसे घसीटने से बेहतर है कि आप ब्लेड चेंज कर ले. शेविंग के बाद हमेशा किसी अच्छे आफ्टर शेव लोशन का इस्तेमाल करें ताकि शेविंग के दौरान लगे हल्के कट्स और रेशेस को आराम मिल सके.

लड़कियां ना इस्तेमाल करे ये चीजे

जानिए क्या होता है हेयर एक्सटेंशन

घर में बनाये अपनी बॉडी के लिए ब्यूटी आयल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -