कई विवादों के बीच घिर चुकी है ग्रेटा थनबर्ग

जलवायु कार्यकर्त्ता ग्रेटा थनबर्ग हमेशा ही किसी न किसी विवाद या अपने बयान के चलते चर्चाओं में बनी रहती है. वहीं आज ही के दिन यानि 3 जनवरी 2003 को जन्म लेने वाली ग्रेटा आज अपना जन्मदिन मना रही है. तो चलिए जानते है उनके बारें में कुछ बातें और विवाद... 

जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने हाल ही में TFF में एक भाषण दिया जिसके बाद से कई लोग हैरान हो गए। ग्रेटा थनबर्ग का कहना है कि दुनिया के नेताओं कि सलाह के पीछे रैली के लिए एक वैश्विक जलवायु संकट को संभालने की बजाय सक्रिय रूप से पर्यावरण विनाश की फोटो सामने आई है । ग्रेटा थनबर्ग ने शनिवार को टोरंटो फिल्म फेस्टिवल पैनल में कहा, "नाथन (ग्रॉसमैन), निर्देशक, वास्तव में इस सेलिब्रिटी संस्कृति को चित्रित करना चाहते थे। उसकी टिप्पणी ग्रेटा के रूप में सामने आई थी, जंहा इस पर स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता नाथन ग्रॉसमैन ने इसका एक प्रीमियर भी रिलीज़ कर दिया गया है।

ग्रेटा ने बोला था कि सेलिब्रिटी संस्कृति वैज्ञानिक समुदाय से लाल झंडा चेतावनी से बाहर हो चुकी है भीड़ द्वारा वैश्विक जलवायु परिवर्तन आंदोलन से विचलित कर रहा है । "इसके बजाय जलवायु पर ध्यान केंद्रित करने और वैज्ञानिक संदेश को सुनने के उपरांत लोग इसे सुन रहे है और मेरे बारे में बात कर रहे है, और और में उन लोगों के बारें में भी बात कर रही हूँ जो मेरे साथ तस्वीर लेने के इच्छुक है" 17 वर्षीय स्वीडिश कार्यकर्ता ने कहा कि के रूप में वह साथी जलवायु कार्यकर्ता शरद ऋतु Peltier के साथ झगड़ा में एक अनौपचारिक आभासी बातचीत आयोजित की । हुलु वृत्तचित्र ग्रेटा स्वीडन में अपने स्कूल हमलों से किशोर कार्यकर्ता इस प्रकार के लिए एक वैश्विक आंदोलन जलवायु को परिवर्तित कर रहा है ।

ग्रॉसमैन की फिल्म स्वीडन देशी स्कूल लंघन के लिए मीडिया सुर्खिया पाने के लिए अपने देश की संसद के सामने विरोध कर रहे है, उसके रास्ते पर अंततः एक भाषण वायरल हुआ है कि पर्याप्त नहीं करने के लिए पर्यावरण संकट रिवर्स के लिए दुनिया के नेताओं की आलोचना में संयुक्त राष्ट्र को भी खींचा गया है। जबकि उसकी प्रसिद्धि का उपयोग करने के लिए दुनिया के नेताओं को समझाने के लिए जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई, Thunberg ने कहा कि मीडिया के लिए अपने पक्ष में प्रस्तुत उन्हें हुक से दे जोखिम में डाल दिया ।  Thunberg जोर देकर कहा "यह सिर्फ और अधिक सुविधाजनक लगता है क्योंकि अगर आप एक जलवायु कार्यकर्ता के बगल में मुद्रा, आप कहते है कि आप जलवायु के बारे में परवाह है और कुछ भी नहीं है।"

संसद में लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

जानी-मानी अमेरिकी अभिनेत्री बेट्टी व्हाइट का 99 साल की उम्र में निधन हो गया

क्या है फ्लोरोना, फ्लू प्लस कोरोना, सबसे पहले इजराइल में पाया गया? जाने यहाँ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -