क्या है फ्लोरोना, फ्लू प्लस कोरोना, सबसे पहले इजराइल में पाया गया? जाने यहाँ
क्या है फ्लोरोना, फ्लू प्लस कोरोना, सबसे पहले इजराइल में पाया गया? जाने यहाँ
Share:

 

कहा जाता है कि इज़राइल ने फ्लोरोना का पहला मामला दर्ज किया था, जिसे कोविड -19 और इन्फ्लूएंजा संक्रमण माना जाता है। सूत्रों के मुताबिक, इसकी पहली घटना इसी हफ्ते एक गर्भवती महिला में हुई, जिसे जन्म देने के लिए राबिन मेडिकल सेंटर ले जाया गया था। युवती का टीकाकरण नहीं हुआ था।

फ्लोरोना की खोज तब आती है जब दुनिया SARS-CoV-2 महामारी की एक नई लहर से लड़ती है, जो नए प्रकार Omicron द्वारा संचालित होती है, जिसे मूल रूप से नवंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका में खोजा गया था। 
दूसरी ओर, फ्लोरोना एक नया संस्करण नहीं है, क्योंकि यह एक ही समय में फ्लू और कोरोना की घटना माना जाता है। इज़राइली डॉक्टरों के अनुसार, फ्लोरोना पर शोध किया जा रहा है, क्योंकि देश में पिछले एक सप्ताह में इन्फ्लूएंजा के मामलों में वृद्धि देखी गई है।

काहिरा विश्वविद्यालय अस्पताल के डॉ नाहला अब्देल वहाब के अनुसार, फ्लोरोना प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया की गंभीर विफलता का सुझाव दे सकता है, जिन्होंने इज़राइली मीडिया को बताया कि दो वायरस एक ही समय में मानव शरीर पर आक्रमण कर रहे हैं। शुक्रवार को, इज़राइल ने समझौता प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोगों को कोविड-19 के खिलाफ चौथा टीका शॉट देना शुरू किया।

मून को उम्मीद है कि मार्च में राष्ट्रपति चुनाव भविष्य के लिए आशा लेकर आएगा

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

इटली राष्ट्रपति ने नए साल के भाषण में नागरिकों को जिम्मेदारी की भावना के लिए बधाई दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -