ग्रीन टी का है ये अनोखा फायदा, नहीं जानते होंगे आप
ग्रीन टी का है ये अनोखा फायदा, नहीं जानते होंगे आप
Share:

ग्रीन टी वजन घटाने में कारगर है ये बात तो आप सभी जानते हैं। लेकिन इस ग्रीन टी के और भी फायदे हैं जिन्हें जानकर आप दंग रह जायेंगे। जी हाँ, ग्रीन टी का एक अनोखा फायदा है यह फर्टिलिटी पर असर डालती है। गर्भधारण में मदद करती है।

ग्रीन टी में अनफर्मेंटेड चाय की पत्तियां होती हैं जिसमें पॉलिफेनल भी पाया जाता है। यह एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है। ये कैंसर व अन्य बीमारियों से क्षति होने से बचाता है। बताया जा रहा है कि ग्रीन टी पीने वाली प्रत्येक 15 महिलाओं में हर तीसरी महिला महज पांच महीनों के भीतर गर्भधारण कर लेती है।

ग्रीन टी का एक नुक्सान भी है ग्रीन टी में कैफीन होने की वजह से मिसकैरेज हो सकता है। एक सामान्य ग्रीन टी में 20 मिलीग्राम कैफीन होती है ,चाय में 50 मिलीग्राम और कॉफ़ी में 100 मिलीग्राम कैफीन होती है। इसलिए ग्रीन टी का ज्यादा सेवन नुकसानदेह हो सकता है। ग्रीन टी पियें लेकिन संभल कर।

ऐसे मदद करती है - अध्ययनों से इस बात की पुष्टि हुई है कि जो महिलाएं रोजाना ग्रीन टी पीती हैं उनमें गर्भधारण की उम्मीद दुगनी हो जाती है। ग्रीन टी एग्स को ज्यादा मैच्योर करते हैं और ज्यादा फर्टाइल बनाते हैं। इस वजह से महिलाएं आसानी से गर्भधारण कर पाती हैं।

कॉफी में मक्खन डालकर पीने के 5 फायदे

जानिए लौंग के तेल के 5 कारगर फायदे 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -