हॉकी प्लेयर बलबीर सिंह सीनियर की हालत गंभीर

महान हॉकी खिलाड़ी व तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बलबीर सिंह सीनियर को मंगलवार प्रातः काल दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है. बलबीर सीनियर अभी मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के मेडिकल आईसीयू में भर्ती हैं व उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. इस 96 वर्षीय महान के नाती कबीर सिंह भोमिया ने उनकी हालत पर अपडेट देते हुए बताया, ''नाना जी को आज प्रातः काल नौ बजे दिल का दौरा पड़ा. उन्हें अभी मेडिकल आईसीयू में रखा गया है. कई अंगों के प्रभावित होने के कारण शुक्रवार आठ मई को उन्हें बहुत ज्यादा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत में थोड़ा सुधार हुआ था लेकिन अब उनकी हालत गम्भीर है.'' उन्होंने बताया, ''डॉक्टर अगले 24 से 48 घंटों तक लगातार उनकी हालत पर नजर रखेंगे व इसके बाद ही उनकी हालत को लेकर आगे कोई बयान जारी किया जाएगा. उन्हें अब भी वेंटिलेटर पर रखा गया है.'' पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

मुख्यमंत्री ने उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया, ''यह जानकर दुख हुआ कि बलबीर जी को आज दिल का दौरा पड़ा व वह वह गंभीर अवस्था में आईसीयू में हैं. आपके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.'' बलबीर सीनियर को शुक्रवार को तबीयत बिगड़ने पर सेक्टर-36 स्थित उनके आवास से व्यक्तिगत अस्पताल ले जाया गया था. वह अपनी बेटी सुशबीर व कबीर के साथ रहते हैं. बलबीर सीनियर को गुरुवार की रात को तेज बुखार था. पहले उनके परिवार ने उन्हें घर में ही स्पंज बाथ दिया, लेकिन जब उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बलबीर सीनियर को अस्पताल में 108 दिन बिताने के बाद पिछले वर्ष जनवरी में पीजीआईएमईआर से छुट्टी मिली थी. इस अस्तपाल में उनका निमोनिया के लिए इलाज चल रहा था. उन्होंने लंदन (1948), हेलसिंकी (1952) व मेलबर्न (1956) ओलंपिक में हिंदुस्तान के स्वर्ण पदक जीतने में अहम किरदार निभाई थी. हेलसिंकी ओलंपिक में नीदरलैंड के विरूद्ध 6-1 से मिली जीत में उन्होंने पांच गोल किए थे व यह रिकॉर्ड अभी भी बरकरार है.वह 1975 दुनिया कप विजेता भारतीय हॉकी टीम के मैनेजर भी रहे.

बड़ी ही अजब- गजब है शोएब मलिक की प्रेम कहानी

बेटी और पत्नी संग अल्लू अर्जुन की मूवी के गाने पर थिरके डेविड वार्नर के कदम

,क्रिकेट फैंस को झटका, कोरोना वायरस के चलते ICC ने रद्द किए दो बड़े टूर्नामेंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -