युवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा-
युवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- "टीम मैनेजमेंट मुझे पसंद नहीं..."
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अपनी पुरानी आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. युवराज सिंह 2008 से 2010 तक किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा था. पूर्व ऑलराउंडर ने खुलासा किया कि वह किंग्स इलेवन पंजाब टीम से भाग जाना चाहते थे और टीम का मैनेजमेंट भी उन्हें उस दौरान पसंद नहीं करता था. युवराज सिंह को इस बात का मलाल है कि वह ज्यादा समय तक किसी एक फ्रेंचाइजी का हिस्सा नहीं रह पाए. इसके साथ ही युवराज सिंह ने बताया है कि वह जल्द से जल्द किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़ना चाहते थे. यूट्यूब चैनल स्‍पोर्ट्सस्‍क्रीन पर बात करते हुए युवराज ने कहा कि किंग्‍स इलेवन पंजाब ने वो नहीं किया, जो उन्‍होंने उनसे पूछा था.

युवराज ने कहा, ''मुझे किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए तीन या चार साल खेलने का मौका नहीं मिला. धोनी, रोहित और विराट को इतने सालों तक एक फ्रेंचाइजी के लिए खेलने का मौका मिला है. इतने साल खेलने के बाद आपका एक बेस बनता है. मेरा साथ ऐसा नहीं हुआ.'' उन्होंने कहा, ''किंग्स इलेवन पंजाब से में जल्द से जल्द भागना चाहता था. कप्तान के तौर पर मैं जिन खिलाड़ियों की डिमांड करता उन्हें कभी नहीं लिया जाता था. हैरानी तब हुई जब पंजाब ने मेरे जाने के बाद उन्हीं खिलाड़ियों पर दांव लगाया. मुझे लगा मैं तो बेवजह ही कप्तान था. मुझे पंजाब के लिए खेलते वक्त खुशी हुई, पर मैं जाना भी चाहता था.''
 
इस बातचीत में युवराज ने अपने करियर से जुड़ी कई बातों का भी खुलासा किया. उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद फिलहाल कुछ समय के लिए वो न तो कमेंट्री करना चाहते हैं, न कोच बनना चाहते हैं और न ही एक्टिंग में जाना चाहते हैं. इतना खेलने के बाद वो थोड़ा थक गए हैं और कुछ समय के लिए आराम चाहते हैं गौरतलब है कि आईपीएल में युवराज सिंह गेंद से भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और उन्हें महज 36 विकेट मिले. युवराज सिंह कभी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, लेकिन 2019 में उन्हें बोली के दौरान मुंबई इंडियंस ने एक करोड़ रुपये की बेस वेल्यू पर खरीदा. युवराज ने पिछले साल के अंत में आईपीएल को अलविदा कह दिया था.

युवराज ने बताया- कौन दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं उनका फास्टेस्ट फिफ्टी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

लॉक डाउन के बीच शाहिद अफरीदी ने मज़बूर लोगों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

UFC : मुकाबले के दौरान टेक्सीरा ने तोड़े स्मिथ के दांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -