जोहोर कप हॉकी : ब्रिटेन ने भारत को 3-4 से दी करारी हार
जोहोर कप हॉकी : ब्रिटेन ने भारत को 3-4 से दी करारी हार
Share:

मलेशिया : मौजूदा चैम्पियन भारत सोमवार को सुल्तान ऑफ जोहोर कप जूनियर हॉकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में ब्रिटेन के हाथों 3-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान पर एक दिन पहले ही 5-1 से शानदार जीत के साथ शुरुआत करने वाली भारतीय टीम के लिए सोमवार को सुमित कुमार ने 17वें और 26वें मिनट में दो गोल दागे थे, जबकि मनप्रीत सिंह ने 29वें मिनट में तीसरा गोल किये । मुकाबले  की शुरुआत हालांकि पिछले वर्ष की उप-विजेता ब्रिटेन ने जेम्स सिंपसन के 6 मिनट में शानदार गोल किया।

ल्यूक टेलर ने 30वें और जैक क्ली ने 47वें मिनट में ब्रिटेन को बराबरी दिला दी। टेलर ने मैच समाप्त होने से दो मिनट पहले अपना दूसरा गोल कर ब्रिटेन को जीत दिला दी। टूर्नामेंट में ब्रिटेन की यह लगातार दूसरी जीत है। मध्यांतर तक पलड़ा भारतीय टीम का भारी रहा और वे 3-2 से बढ़त लेने में कामयाब रहे। मध्यांतर के ठीक बाद भारत को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वे इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके।

स्कोर 3-3 से बराबर होने के बाद भारत के पास पेनाल्टी पर फिर से बढ़त हासिल करने का मौका था, लेकिन भारतीय खिलाड़ी द्वारा लिया गया शॉट गोलपोस्ट से बाहर रहा। जब मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता लग रहा था, तभी टेलर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर ब्रिटेन को जीत दिला दी। भारत अब बुधवार को अर्जेटीना के खिलाफ अगला मैच खेलेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -