इस जगह पर अगर आपको शव है दफनाना तो, चुकाना पड़ेगा करोड़ो रु
इस जगह पर अगर आपको शव है दफनाना तो, चुकाना पड़ेगा करोड़ो रु
Share:

आमतौर पर शवों को दफनाने के लिए जगह-जगह कब्रगाहें बनी होती हैं और शायद ही कहीं इसके लिए पैसे लिए जाते हों. लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां शव को दफनाने के लिए भी जमीन खरीदनी पड़ती है और सबसे हैरानी की बात तो ये है कि यहां जमीन के एक छोटे से टुकड़े की कीमत करोड़ों में है. 

अपने प्रेमी का जला रही थी लव लेटर, लग गया लाखों का चूना

आपकी जानकारी विस्तार से हांगकांग में जमीनों के भाव आसमान छू रहे हैं. यहां लोगों को शव दफनाने के लिए जमीन के एक छोटे से टुकड़े के लिए करीब एक करोड़ 58 लाख रुपये चुकाने पड़ते हैं. यहां जमीनें महंगी होने की वजह से ही लोगों ने अब लाशों को दफनाने के बजाय जलाना शुरू कर दिया है, लेकिन इसमें भी एक समस्या है और वो ये है कि लोग शव को जलाने के बाद उसके भस्म को दफनाना चाहते हैं.

सांसे रोककर गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने का किया प्रयास, फिर हुआ कुछ ऐसा

लोग यहां शव के भस्म को सरकारी लॉकरों में जमीन की बढ़ती कीमतों की वजह से रख रहे हैं. हालत ये है कि हांगकांग में करीब चार लाख भस्म अभी भी दफनाए जाने के इंतजार में हैं और वो सब लॉकरों में रखे गए हैं. सरकारी लॉकरों में अस्थियां रखने के लिए लोगों को सालाना करीब 22 रुपये चुकाने पड़ते हैं, लेकिन यहां भी एक बड़ी समस्या है. लॉकरों के लिए भी लोगों को चार साल तक इंतजार करना पड़ता है. हालांकि सरकारी लॉकरों में जगह न होने की वजह से लोग यहां निजी लॉकरों में भी अस्थियां रखने लगे हैं. ये लॉकर किसी जूते के डिब्बे के बराबर होते हैं, जिसमें थोड़ा स्थान मिलता है.

महिला ने खाई स्ट्रॉबेरी और पहुँच गई अस्पताल, हैरान कर देगा ये मामला

इस एक ग्राम की मछली को हुआ ट्यूमर, ​आपरेशन पर मालिक ने किया बड़ा खर्च

आपने नही देखी होगी ऐसी बच्ची, हर दिन पीती है 1.5 लीटर कॉफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -