आपने नही देखी होगी ऐसी बच्ची, हर दिन पीती है 1.5 लीटर कॉफी
आपने नही देखी होगी ऐसी बच्ची, हर दिन पीती है 1.5 लीटर कॉफी
Share:

वैसे तो हर कोई पांच साल से कम उम्र के बच्चों को कॉफी नहीं पिलाने की सलाह देता है, किन्तु इंडोनेशिया में एक ऐसी बच्ची है, जो हर रोज 1.5 लीटर कॉफी पीती है. हैरानी की बात तो ये है कि बच्ची अभी महज 14 महीने की ही है और इतनी मात्रा में कॉफी पीने के बावजूद भी वह पूरी तरह से स्वस्थ है. उसे किसी भी प्रकार का विकार नही है. जो प्रकृति के अजूबे से कम नही है.

न्यूज़ पढ़ते-पढ़ते कुर्सी से गिर पड़े पाक एंकर, वायरल हुआ फनी वीडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बच्ची का नाम हदीजाह है, जो पश्चिमी सुलावेसी प्रांत के तोनरो लीमा गांव की रहने वाली है. दरअसल, बच्ची के माता-पिता काफी गरीब हैं. ऐसे में हर रोज दूध खरीद कर बच्ची को पिलाना उनके लिए संभव नहीं है, इसलिए वो ब्रू की गई कॉफी खरीदते हैं और वहीं बच्ची को पिलाते हैं.जब बच्ची के कॉफी पीने की खबर सोशल मीडिया पर फैली तो पोलेवेसी हेल्थ एजेंसी ने तोनरो लीमा गांव जाकर बच्ची और उसके माता-पिता से मुलाकात की. इस दौरान वो बच्ची के लिए दूध और बिस्किट लेकर गए थे. और एजेंसी ने उन्हें सलाह भी दी कि बच्ची के लिए कॉफी नुकसानदायक है, इसलिए वे उसे इसका सेवन न कराये 

चीन की नदी में दिखा पानी का राक्षस, लेकिन सच्चाई जानी तो हो गए हैरान

अपने बयान को सबके साथ सांझा करते हुए बच्ची की मां अनीता का कहना है कि उसके पति सरीफुद्दीन नारियल छीलने का काम करते हैं, जिससे हर रोज उन्हें 100 रुपये (20 हजार इंडोनेशियाई रुपिआह) तक की कमाई होती है, लेकिन इतने कम पैसों से घर चलाना ही मुश्किल होता है, ऐसे में बच्ची को दूध कहां से पिलाएं. इसलिए उसे कॉफी ही पिलानी पड़ती है, क्योंकि यह सस्ती है. अब तो बच्ची को कॉफी पीने की आदत सी हो गई है. वह जब तक कॉफी नहीं पी लेती है, तब तक सोती भी नहीं है. उनका कहना है कि अगर किसी दिन उसे कॉफी न पिलाई जाए तो वो परेशान हो जाती है और रोने लगती है. साथ ही डॉक्टरों का कहना है कि कॉफी बच्चों के लिए काफी हानिकारक होता है, उन्हें यह किसी भी हालत में नही पिलाना चाहिए.

जल्द खुलने जा रहा है 'वजाइना म्यूज़ियम', लगेगी महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स की प्रदर्शनी

भीतर घुस आया बाढ़ का पानी, तो पति-पत्नी ने घर को ही बना लिया स्विमिंग पूल

मुस्लिम देश में आज भी मौजूद है समुद्र मंथन में निकला अमृत कलश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -