ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने आंध्र प्रदेश में रासायनिक इकाई शुरू की
ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने आंध्र प्रदेश में रासायनिक इकाई शुरू की
Share:

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पूर्वी गोदावरी जिले के बीबी पुरम में ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के क्लोर-अल्कली उत्पादन कारखाने का उद्घाटन किया।

यह देश की सबसे बड़ी क्लोर-क्षार उत्पादन परियोजनाओं में से एक है, जिसमें 2,470 करोड़ रुपये का निवेश और 2,400 कर्मचारियों का कार्यबल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रासिम की नई  इकाई से राज्य की छवि में सुधार होगा और कई संस्थाओं को आकर्षित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले 75% स्थानीय आबादी को रोजगार देने के लिए कानून अपनाया है, जो आदित्य बिड़ला समूह की ग्रासिम परियोजना के माध्यम से स्थानीय लोगों के लिए प्रचुर मात्रा में रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

उन्होंने इकाई की स्थापना में आने वाली कठिनाइयों को याद करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने चुनाव से दो महीने पहले ही इस परियोजना को मंजूरी दे दी थी, बिना किसी जमीनी स्तर के मुद्दों को हल किए या लोगों की चिंताओं को दूर किए बिना।

उन्होंने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के नियंत्रण में आने के बाद, उन्होंने मुद्दों को सुधारने के लिए सुधारात्मक उपाय किए। सीएम ने कहा कि सरकार ने कैप्टिव थर्मल प्लांट बनाने के अपने प्रस्ताव को वापस ले लिया है। उन्होंने यह भी नोट किया कि ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने भूमिगत जल संदूषण की चुनौतियों को संबोधित करने के लिए उन्नत जर्मन प्रौद्योगिकियों का उपयोग किया, साथ ही साथ शून्य तरल निर्वहन के साथ एक रीसाइक्लिंग संयंत्र यह सुनिश्चित करने के लिए कि संयंत्र से कोई तरल बाहर नहीं बहता है। उन्होंने वादा किया कि कारखाना केवल स्थानीय लोगों के लिए अच्छी चीजें लाएगा, और सीएसआर फंडिंग का उपयोग क्षेत्र को विकसित करने में मदद करने के लिए किया जाएगा।

इससे पहले आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला और जगन मोहन रेड्डी ने पट्टिका का उद्घाटन किया और कारखाने का दौरा किया। उन्होंने कहा कि सरकार उन 131 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आरोप हटा रही है जो प्रदूषण संबंधी चिंताओं के कारण संयंत्र के निर्माण के खिलाफ थे।

वैश्विक कोविड -19 केसलोड 508.6 मिलियन के पार

देश में बेहद तेजी से फ़ैल रहा कोरोना का नया वैरिएंट, एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

कॉल रिकॉर्डिंग करने वाले हो जाए सावधान, इस तारीख से बंद हो जाएगा आपका कॉल रिकॉर्डर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -