4 साल के जिहादी जूनियर को अपनी बेटी से वापस मांग रहे दादा
4 साल के जिहादी जूनियर को अपनी बेटी से वापस मांग रहे दादा
Share:

लंदन : इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा 4 वर्ष के बच्चे को जिहादी जूनियर बताते हुए वीडियो जारी किया था। ब्रिटेन में रहने वाले बच्चे के नाना ने अपनी बेटी से नाती को फिर से लाने की अपील की है। जिहादी जूनियर कहे जा रहे बच्चे की मां का नाम ग्रेस डेयर बताया जा रहा है। ग्रेस 2012 में लंदन छोड़कर पति के साथ सीरिया चली गई थी। ग्रेस और उसके पति द्वारा आईएस को ज्वाईन कर लिया गया था। उसका पति मारा गया। ग्रेस ने बाद में अपना नाम बदल लिया। बाद में उसका नाम खादिजा डेयर हो गया। 

आतंकवादी संगठन आईएस द्वारा 5 लोगों की हत्या का वीडियो भी रीलीज़ कर दिया गया। इन लोगों को आईएसआईएस का गुप्तचर बताया जा रहा है। इस वीडियो में एक 4 साल का बच्चा गैर मुस्लिमों को मारने की धमकी भी दे रहा है। वह गैर मुस्लिमों को काफिर कहता है। और अंगुली से इशारा कर कहता है कि वे काफिरों को मारेंगे। इस तरह के वीडियो के सामने आने के बाद उसके नाना ने अपनी बेटी से नाती को घर वापस लेकर आने के लिए कहा है। 

ग्रेस के आईएस ज्वाईन करने को गलत कहा गया। उनका कहना था कि ग्रेस के इस तरह के कदम से उनका परिवार शर्मिंदा था। ब्रिटिश और यूएस होस्टेज़ का सिर कलम करने वाले आईएस की पहली वुमन आईएस फाइटर बनने की मंशा रखने वाली ग्रेस अब सेलिब्रिटी का दर्जा पा चुकी है। ब्रिटिश इंटेलिजेंस के अनुसार वह आईएसआईएस ज्वाईन करने वालों के लिए रोल माॅडल बनना चाहती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -