चने का वायदा भाव मजबूत
चने का वायदा भाव मजबूत
Share:

नई दिल्ली : बाजार में व्यापारियों की मांग में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. जिसके चलते हाजिर बाजार में मजबूती का रुख देखने को मिला है. इस कारण ही कारोबारियों ने भी अपने सौदों के आकार को बढ़ाया है. बताया जा रहा है इसके चलते वायदा कारोबार में आज चने के भाव को 0.87 फीसदी की मजबूती के साथ 6,278 रुपये प्रति क्विंटल के स्तर पर पहुँचते देखा गया है.

जबकि इसके साथ ही यह भी बता दे कि कमजोर उत्पादन की उम्मीद के कारण भी यह मजबूती बाजार में देखने को मिल रही है. बता दे कि एनसीडीईएक्स में चने के जून महीने के डिलीवरी वाले अनुबंध का भाव 54 रुपये या 0.87 प्रतिशत की मजबूती के साथ 6,278 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुँच गया है, जहाँ 3,200 लॉट के लिए बिज़नेस किया गया है.

इसके साथ ही यह भी बता दे कि चने के जुलाई माह के डिलीवरी वाले अनुबंध का भाव 29 रुपये या 0.46 प्रतिशत की मजबूती के साथ 6,335 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुँच गया है, यह भी बता दे कि यहाँ 16,060 लॉट के लिए कारोबार किया गया है. मामले में बाजार विश्लेषकों का यह बयान सामने आया है कि उत्पादक क्षेत्रों से सीमित आपूर्ति के मुकाबले मजबूत हाजिर मांग के कारण व्यापारियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाया गया है, जिस कारण यह मजबूती आई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -