ग्रीम स्मिथ का कप्तान पर बयान
ग्रीम स्मिथ का कप्तान पर बयान
Share:

दिल्ली: साऊथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान हैं. ग्रीम ने 109 टेस्ट मैचों में अपनी टीम की कप्तानी की है जो कि एक विश्व कीर्तिमान है. सबसे ज्यादा टेस्ट जीतों का रिकॉर्ड भी उनके नाम है. पर उन्होंने मौजूदा साऊथ अफ्रीका की टीम को लेकर बयान दिया हैं कि एडन मार्करम को भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए  वैकल्पिक कप्तान नियुक्त करना सही फैसला नहीं था

पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह सही फैसला था. हर कोई उनके नेतृत्व के बारे में बात कर रहा है. मैं यही चाहूंगा कि पहले वह खुद को एक खिलाड़ी के रूप में मजबूत करे और रन बनाए. साऊथ अफ्रीका को प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों की जरूरत है. स्मिथ ने साऊथ अफ्रीका के सीरीज हारने के परिणाम पर  यह  बयान दिया हैं. लेकिन उन्हें उम्मीद है कि इस करारी हार से मार्करम का आत्मविश्वास डगमगाया नहीं होगा. खुद स्मिथ को 22 साल की उम्र में उस समय कप्तानी दी गई थी जब साऊथ अफ्रीका अपनी मेजबानी में 2003 के विश्व कप से जल्दी बाहर हो गया था.

बता दें कि 23 वर्षीय मार्करम को उनके केवल दो वनडे खेलने के बावजूद कप्तानी सौंप दी गई थी. स्मिथ ने कहा कि मार्करम को पहले एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व होने और मजबूत बनने का मौका दिया जाना चाहिए था. मार्करम ने कप्तान के दौर पर छह पारियों में 9, 8, 32, 22, 32 और 24 जैसे छोटे छोटे स्कोर बनाए.

ईएसपीएन अवार्ड में छाए भारतीय

नॉर्वे ने स्पीड स्केटिंग में बनाया नया रिकॉर्ड

फील्डिंग में लाजवाब रैना फील्डिंग के दौरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -