ग्रेड रिवीजन समझौता नहीं है आसान
ग्रेड रिवीजन समझौता नहीं है आसान
Share:

जमशेदपुर : एक अप्रैल से शहर की कई कंपनियों में ग्रेड रिवीजन आगामी लंबित होने वाला है. जी हाँ, हाल ही में यह बात सामने आई है कि कई कम्पनियाँ ऐसी है जहाँ नए बहाल कर्मचारियों का ग्रेड रिवीजन पहले से ही लंबित पड़ा हुआ है. इस मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि टाटा माेटर्स, TMNL ड्राइव लाइंस, टाटा कमिंस, लाफार्ज इंडिया, तार कंपनी, जेम्को कंपनी में ग्रेड रिवीजन समझौता किया जाना है.

इसके तहत ही यह भी कहा जा रहा है कि कर्मचारियों की उम्मीदें, कंपनी के ताज़ा हालात और यूनियन की वर्तमान स्थिति को देखते हुए बेहतर ग्रेड रिवीजन समझौता करवाना कोई आसान काम नहीं है. इसको लेकर ही यह भी देखने को मिल रहा है कि यूनियन के साथ कर्मचारियों में भी चर्चा तेज हो गई है. जबकि साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि शहर की कई कंपनियां ऐसी है जहाँ ग्रेड रिवीजन को लेकर समय अंतराल अलग - अलग बना हुआ है.

साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि कई कंपनियां ऐसी है जहाँ समय अंतराल तीन वर्ष का बना हुआ है. इसको लेकर ही यह भी कहा जा रहा है कि इस वर्ष के समझौते में समय अंतराल भी एक बहुत बड़ा मुद्दा बनकर सामने आ सकता है. जबकि यह देखा जा रहा है कि कंपनी प्रबंधन समय अतंराल बढ़ाने के पक्ष में है. वहीं यह भी सुनने में आ रहा है कि यूनियन समय अंतराल को कम करने को लेकर प्रस्ताव पेश कर सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -