लगान और मुन्ना भाई जैसी फिल्मे करने वाली ग्रेसी है आज गुमनाम
लगान और मुन्ना भाई जैसी फिल्मे करने वाली ग्रेसी है आज गुमनाम
Share:

बॉलीवुड में अपने बेमिशाल अभिनय के लिए मशहूर एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह ने अपनी उम्र के 34 साल पार कर आज 35 वां जन्मदिन मना रही है. ग्रेसी सिंह ने जीटीवी के एक सीरियल से अपने कैरियर की शुरूआत की थी. टीवी सीरियलों में काम करते करते उनको फिल्मों में काम करने का मौका भी मिला और उन्होंने अपनी पहली फिल्म आमिर खान के साथ आई जिसका नाम था लगान. इसी फिल्म से ग्रेसी सिंह ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की थी. लगान में उन्होंने गौरी का किरदार निभाया था.

लगान फिल्म काफी हिट हुई थी और इस फिल्म के जरिए उन्होंने काफी ख्याति पाई. लगान के बाद वो कोई खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन उन्होंने बाद में मुन्नाभाई MBBS फिल्म में भी काफी नाम कमाया. और उनकी मुन्नाभाई फिल्म भी काफी हिट हुई. 20 जुलाई 1980 को उनका जन्म नई दिल्ली में हुआ था. हालांकि, ग्रेसी के पिता स्वर्ण सिंह और मां वरजिंदर सिंह चाहती थीं कि वे एक इंजीनियर बनें. ग्रेसी ने पढ़ाई तो की, लेकिन मॉडलिंग में आ आईं. उन्हें जल्द ही टीवी सीरियल "अमानत" में काम मिल गया.

शो करते-करते उन्होंने "लगान" के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दिया और वे सिलेक्ट हो गईं. इस फिल्म के साथ उनके लिए बॉलीवुड का रास्ता भी खुल गया. 2003 में उन्होंने अजय देवगन के साथ "गंगाजल" और 2004 में संजय दत्त के साथ मन्नाभाई एमबीबीएस में काम किया. ये दोनों फिल्में सुपरहिट रहीं. हालांकि, उनके लिए सफलता का दौर लंबा नहीं रहा.

बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगीं. जिसके चलते उन्होंने तेलुगु, पंजाबी, गुजराती, मलयालम, कन्नड़, मराठी जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया, लेकिन सफलता कहीं नहीं मिली. फिल्म "लगान" के लिए आईआईएफए अवॉर्ड से लेकर कई सारे दूसरे अवॉर्ड्स जीतने वाली ग्रेसी अब अपनी पहचान खो चुकी हैं. वैसे एक्टिंग के साथ उन्हें क्लासिकल डांस (भरतनाट्यम और ओडिसी) में महारत हासिल है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -