घर में मौजूद ये पौधा ले सकता है आपकी जान
घर में मौजूद ये पौधा ले सकता है आपकी जान
Share:

आज एक समय में सभी लोगों को घर में पौधे लगाने का बहुत शोक है. कुछ लोग तो अपने घर में सामान से ज्यादा पेड़-पौधे ही रखते हैं. हालांकि पेड़-पौधे लगाना अच्छा रहता है और इससे हमें फ्रेश हवा भी प्राप्त होती है लेकिन कई बार हम हमारे घर में कुछ ऐसे पौधे लगा देते है जो हमारी जान भी ले सकते हैं. जी हां.... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन हम आपको आज एक ऐसे पौधे के बारे में बता रहे हैं जिससे आपकी जान जा सकती है. जिस पौधे के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो ज्यादातर घरों में मौजूद रहता है.

जानिए गारंटी और वारंटी में से क्या ज्यादा फायदेमंद होता है

कई बार लोग अपने घर में कुछ ऐसे पौधे ले आते हैं जिसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं होती है लेकिन ये पौधे कई बार आपकी जान के लिए भारी पड़ जाते है. ऐसा ही एक जानलेवा पौधा है डंब केन जिसे अंग्रेजी में Dumb Cane or Dieffenbachia भी कहते है. ये पौधा इंसानों के लिए काफी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है. चिकित्सकों ने इस पौधे के बारे में जांच की और ये पता लगाया कि ये जहरीला पौधा है.

भारत में यहां पर होती है हनुमान जी और उनकी पत्नी की पूजा

इस पौधे को अधिकतर लोग अपने घर में सजाकर रखते हैं क्योकि ये दिखने में खूबसूरत होता है लेकिन कई बार खूबसूरती ही हमारी जान ले लेती है. रिपोर्ट्स की माने तो अगर इस पौधे का दूध हमारे शरीर के किसी भी अंग पर लग जाए तो इससे त्वचा में खुजली होने लगती है. इतना ही नहीं इस पौधे का दूध इतना ज्यादा जहरीला होता है कि अगर ये किसी छोटे बच्चे को लग जाए तो वो तुरंत ही दम तोड़ देगा वही जवान लोग भी करीब 15 मिनट बाद ही अपनी जान गवां देंगे. इस पौधे का दूध अगर आंखों में लग जाए तो इंसान अपनी आंखो की रोशनी भी खो सकता है.

पुलिस से बचने के लिए शख्स ने हरकत जानकर हंस पड़ेंगे आप

हज़ारों साल पहले गायब हो गया था ये शहर, इस तरह सामने आया

पति को छोड़ ननद के साथ हो चली पत्नी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -