जापान के प्रधानमंत्री सुगा ने कहा-
जापान के प्रधानमंत्री सुगा ने कहा-"सरकार ए-बम 'काली बारिश' के फैसले की अपील नहीं करेगी"
Share:

टोक्यो: जापानी प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने कहा कि उनकी सरकार ने हाल के एक फैसले के खिलाफ अपील करने का फैसला किया है, जिसने हिरोशिमा में 84 लोगों को राज्य स्वास्थ्य देखभाल लाभ के लिए पात्र के रूप में मान्यता दी है, जो 1945 के अमेरिकी परमाणु बमबारी के बाद रेडियोधर्मी "काली बारिश" के संपर्क में आने के लिए योग्य थे। . सरकारी अधिकारियों ने कहा कि बयान को मंगलवार को सुगा की कैबिनेट द्वारा मंजूरी दी जाएगी। राज्य द्वारा नामित "ब्लैक रेन" ज़ोन के निवासी मुफ्त स्वास्थ्य जांच और परमाणु बम सर्वाइवर्स सर्टिफिकेट प्राप्त करने में सक्षम हैं, जो उन्हें विकिरण के कारण होने वाली 11 विशिष्ट बीमारियों को कवर करने वाले चिकित्सा लाभों का हकदार बनाता है।

सुगा ने सोमवार को स्थानीय मीडिया से कहा, "उनमें से कई बुजुर्ग हैं और कुछ को बीमारियां हैं" यह निर्णय लिया गया था, यह कहते हुए कि सरकार तुरंत वादी, 84 लोगों को "हिबाकुशा" के रूप में वर्गीकृत करने के लिए प्रमाण पत्र जारी करने की मांग करेगी, या परमाणु बमबारी से बचे, और इसी तरह की स्थिति में अन्य लोगों की मदद करने के उपायों पर विचार करें।

चूंकि वादी निर्दिष्ट क्षेत्र से बाहर रहते थे, इसलिए 2015 और 2018 के बीच परमाणु बम से बचे लोगों के चिकित्सा लाभ के लिए उनके आवेदन खारिज कर दिए गए थे। हिरोशिमा उच्च न्यायालय ने 14 जुलाई को फैसला सुनाया कि वादी सहायता के लिए पात्र हैं, भले ही वे सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त क्षेत्र के बाहर "काली बारिश" के संपर्क में आए हों।

लोगों के घरों में छाया अँधेरा, बिजली विभाग में हड़ताल पर गए 4 हजार बिजली कर्मचारी...

दिल्ली में ट्रैक्टर लेकर कैसे घुसे राहुल गांधी? पुलिस की जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा

आज भारत दौरे पर आ रहे अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी, आतंकवाद सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -