दिल्ली में ट्रैक्टर लेकर कैसे घुसे राहुल गांधी? पुलिस की जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा
दिल्ली में ट्रैक्टर लेकर कैसे घुसे राहुल गांधी? पुलिस की जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: मानसून सत्र के दूसरे सप्ताह के प्रथम दिन सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध तथा अन्नदाताओं के सपोर्ट में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे थे। इस बात की तहकीकात की जा रही है कि ट्रैक्टर नई दिल्ली जिले में कैसे आया। इस बात की जांच के लिए एक भिन्न टीम बनाई गई है, जो इस बात की तहकीकात कर रही है।

वही दिल्ली में लगे सीसीटीवी फुटेज से खोजबीन की जा रही है कि कैसे और किस रूट से ट्रैक्टर लाया गया। सूत्रों के अनुसार, इस ट्रैक्टर को नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में लाने के लिए ट्रक ( कैंटर ) का उपयोग किया गया। पुलिस को अब तक की तहकीकात में पता चला है की इस वीडियो में नजर आ रहे कैंटर में ही ट्रैक्टर को लाया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खबर थी कि नई दिल्ली में पुलिस अलर्ट है तथा विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल तैनात है। इस कारण कैंटर में छुपाकर ट्रैक्टर को लाया गया तथा संसद भवन से लगभग डेढ़ किमी दूर एक कोठी में रखा गया।

ट्रैक्टर को पहले एक कोठी में लाने के पश्चात् उसको मोडिफाई किया गया तथा उस पर होर्डिंग्स लगाए गए। फिर उस ट्रैक्टर को लेकर राहुल गांधी अपने नेताओं के साथ ट्रेक्टर मार्च को निकल पड़े। सूत्रों से प्राप्त हुई सुचना के अनुसार, ट्रैक्टर मोती लाल नेहरू मार्ग- सुनहरी बाग राउंड अबाउट – उसके पश्चात् पुलिस ने मोती लाल नेहरू मार्ग पर ट्रैक्टर रोक दिया। जिसके पश्चात् रफी मार्ग पर ट्रैक्टर ले जाया गया, जिसके पश्चात् रेल भवन राउंड अबाउट से रेड क्रॉस रोड होता हुआ संसद भवन के समीप तक पहुंचा।

'विपक्ष की इस मानसिकता को जनता के सामने लाना जरुरी..', मानसून सत्र का एक हफ्ता बर्बाद होने पर बोले PM

म्यांमार जुंटा ने सू की की पार्टी द्वारा जीते गए 2020 के चुनाव के परिणाम को किया रद्द

क्या विपक्ष के हंगामे में बर्बाद हो जाएगा पूरा 'मानसून सत्र' ? पहले हफ्ते में कुछ घंटे ही हुआ कामकाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -