Share:
7th Pay Commission को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगा लाभ
7th Pay Commission को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को जल्द महंगाई भत्ते पर बड़ी राहत मिलने की संभावना है। केंद्रीय कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाली नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम और कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DoPT) और वित्त मंत्रालय (व्यय विभाग) के अधिकारी DA वृद्धि और DA एरियर को लेकर 26 जून को इस संबंध में मीटिंग करने वाले हैं।

इससे पहले मई में होने वाली यह बैठक कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण निरस्त करनी पड़ी थी। इस प्रस्तावित बैठक का मुख्य एजेंडा कर्मचारियों को 7वां वेतन आयोग के तहत DA का बकाया भुगतान (7th CPC DA) और केंद्र सरकार के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के 7वें वेतन आयोग DR लाभ (7th CPC DR) पर मंथन करना होगा। जेसीएम की राष्ट्रीय परिषद ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि बैठक की अध्यक्षता भारत सरकार के कैबिनेट सचिव करेंगे।

बता दें कि डीए की तीन किस्त (1.1.2020, 1.7.2020 और 1.1.2021) से पेंडिंग है। तीन पेंडिंग DA की किस्तों का भुगतान कब तक किया जाएगा, इसका समाधान निकालने के लिए यह बैठक हो रही है। केंद्र ने इसी साल मार्च में ऐलान किया था कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का DA और DR नई दर के साथ 1 जुलाई 2021 से बहाल कर दिया जाएगा।

गौतम अडानी ने हर दिन कमाए 2000 करोड़, संपत्ति में हुआ जबरदस्त इजाफा

विप्रो ने यस बैंक के अनूप पुरोहित को चीफ इंफो ऑफिसर के रूप में चुना

चीन ने 6 भारतीय कंपनियों के इम्पोर्ट पर लगाया बैन, बोला- इसमें कोरोना है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -