गौतम अडानी ने हर दिन कमाए 2000 करोड़, संपत्ति में हुआ जबरदस्त इजाफा

Jun 11 2021 03:03 PM
गौतम अडानी ने हर दिन कमाए 2000 करोड़, संपत्ति में हुआ जबरदस्त इजाफा

नई दिल्ली: बीते कुछ वक़्त से विश्व के अमीरों की सूची में भारत के मुकेश अंबानी के साथ गौतम अडानी का नाम भी शामिल होने लगा है। इसकी वजह है उनकी संपत्ति तेज रफ्तार से बढ़ना। ब्‍लूमबर्ग की हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस वर्ष गौतम अडानी की संपत्‍ति‍ में 43 बिलियन डॉलर यानी 3.15 लाख करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है। उनकी संपत्‍त‍ि में इजाफा मुकेश अंबानी और विश्व के सबसे बड़े निवेशकों में शुमार वॉरेन बफे से भी अधिक है। 

गौतम अडानी की संपत्‍ति‍ में हर दिन 2 हजार करोड़ करोड़ की बढ़ोतरी देखने को मिली है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, गौतम अडानी की मौजूदा संपत्‍त‍ि 77 बिलियन डॉलर हो गई है। यदि इसे भारतीय रुपयों देखें तो 5.62 लाख करोड़ रुपए से अधिक हो गई है। जबकि साल के पहले गौतम अडानी की कुल संपत्ति 34 बिलियन डॉलर थी। इस दौरान उनकी संपत्‍त‍ि में 43 बिलियन डॉलर यानी 3.15 लाख करोड़ रुपए की वृद्धि दर्ज की गई है।  यानी हर दिन गौतम अडानी की संपत्ति में 2000 हजार करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है।

उनकी संपत्ति‍ में जबरदस्त उछाल का मुख्‍य कारण है, उनकी कंपनियों के शेयरों में भारी इजाफा। ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कंपनी अडानी टोटल गैस ने इस साल 330 फीसदी इजाफा दिया है। वहीं दूसरी तरफ अडानी इंटरप्राइजेज के शेयरों में 235 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है। अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में अब तक 263 फीसदी की तेजी आ चुकी है। इस साल अडानी के शेयरों ने निवेशकों की खूब कमाई कराई है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इन कंपनियों के शेयरों में और वृद्धि देखने को मिल सकती है।

विप्रो ने यस बैंक के अनूप पुरोहित को चीफ इंफो ऑफिसर के रूप में चुना

चीन ने 6 भारतीय कंपनियों के इम्पोर्ट पर लगाया बैन, बोला- इसमें कोरोना है

जर्मनी ने डिजिटल टीकाकरण कोविड हेल्थ पास को किया लॉन्च