दिल्ली-कटरा के बीच दौड़ेंगी लग्जरी बसें, जानिए कब होंगी शुरू
दिल्ली-कटरा के बीच दौड़ेंगी लग्जरी बसें, जानिए कब होंगी शुरू
Share:

नई दिल्ली: वैष्णो देवी और कश्मीर जाने वाले श्रद्धालुओं और सैलानियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार की योजना देश में पहली दफा दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे पर ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (TLF) मॉडल पर लग्जरी बस का परिचालन करने की है। इससे यात्रियों को सस्ती, सुगम और आरामदेह सार्वजनिक परिवहन सेवा प्राप्त हो सकेगी।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि चार लेन दिल्ली-अमृतसर-कटरा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के टेंडर आगामी दिसंबर के पहले हफ्ते में खुलेंगे। अगले साल से एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। 575 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे पर 35 हजार करोड़ का खर्च आएगा और इसे 2023 तक पूरा करने का टारगेट रखा गया है। उन्होंने बताया कि देश की सार्वजनिक परिवहन सेवा को बेहतर करने के लिए ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) मॉडल को अपनाने का निर्णय लिया गया है।

 इसके तहत कुछ राज्यों में पायलट प्रोजेक्ट आरंभ किया गया है। दिल्ली से कटरा छह घंटे में पहुंच सकेंगे: ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे बनने से दिल्ली-कटरा के बीच की दूरी सिर्फ छह से सात घंटे में पूरी हो जाएगी। लग्जरी बसों से यह यात्रा और जल्द पूरी होगी। बता दें कि फिलहाल दिल्ली से कटरा के सफर में आठ से 10 घंटे  का समय लगता है।

अमेरिकी वायदा की अगुवाई में बाजार में बढ़त, 11,900 पर बंद हुई निफ़्टी

नेट प्रॉफिट में एसबीआई में 51.8 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

रुपया प्रति माह गिरकर 74.81 प्रति USD पर आया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -