लोकसभा में पेश किए जाएंगे पांच विधेयक
लोकसभा में पेश किए जाएंगे पांच विधेयक
Share:

सरकार सोमवार को लोकसभा में पांच विधेयक पेश करने और पारित होने के लिए एक और विधेयक लाने के लिए तैयार है। विदेश मंत्री एस। जयशंकर कोविड-19 स्थिति में विदेशों में रहने वाले भारतीयों, गैर-निवासी भारतीयों (NRIS) और पर्सन ऑफ इंडियन ओरिजिन (PIO) के कल्याण के संबंध में हालिया घटनाक्रम के बारे में एक बयान देना है। निचले सदन के व्यापार की संशोधित सूची में रेलवे मंत्रालय 2021-22, शिक्षा मंत्रालय 2021-22, और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय 2021-22 के नियंत्रण के तहत अनुदान की मांगों पर चर्चा और मतदान का उल्लेख है। 

पेश किए जाने वाले बिलों में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2021 शामिल है, जिसे गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली सरकार के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र अधिनियम, 1991 में संशोधन करने के लिए स्थानांतरित किया है। समिति; गृह मामलों की स्थायी समिति; परिवहन, पर्यटन और संस्कृति संबंधी स्थायी समिति भी सदन के पटल पर रखी जाएगी। कैबिनेट मंत्री सदानंद गौड़ा ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (संशोधन) बिल, 2021 को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च एक्ट, 1998 में संशोधन करना है। केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी खान और खनिज (विकास और विनियमन) को आगे बढ़ाना है। ) संशोधन विधेयक, 2021 खान और खनिज (विकास और विनियमन) अधिनियम, 1957 में संशोधन करने के लिए।

किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2021 को केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबली ईरानी द्वारा किशोर न्याय (देखभाल) में संशोधन किया जाना है। (बच्चों की सुरक्षा) अधिनियम, 2015; केंद्रीय मंत्री मनसुख लाल मंडाविया को भारत में नेविगेशन के विकास, रखरखाव और प्रबंधन के लिए मरीन एड्स को नेविगेशन बिल, 2021 में स्थानांतरित करना है; नेविगेशन, इसके ऐतिहासिक, शैक्षिक और सांस्कृतिक मूल्य के विकास के लिए सहायक के ऑपरेटर के प्रशिक्षण और प्रमाणन के लिए; समुद्री संधियों और अंतरराष्ट्रीय उपकरणों के तहत दायित्व का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जिनके लिए भारत एक पार्टी है।

'मैंने पहले ही चेताया था...', कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले राहुल गांधी

2021 में आज सबसे ज्यादा आए कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में मिले 26000 नए मरीज

पंजाब में कोरोना से बिगड़े हाल, लगातार हो रही मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -