सरकारी शिक्षकों ने मप्र में स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की
सरकारी शिक्षकों ने मप्र में स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की
Share:

मध्य प्रदेश में सरकारी शिक्षकों ने 'हमरा घर हमरा विद्यालय' में यह महसूस किया कि सरकारी स्कूल खोलना बेहतर है। स्कूल शिक्षा विभाग ने इंटरनेट पहुँच की कमी वाले छात्रों को प्रदान करने के लिए 'हमरा घर हमरा विद्यालय' नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया। शिक्षकों को उन घरों का दौरा करने के लिए कहा गया जहां छात्र इंटरनेट सुविधा से वंचित थे।

यह योजना धीरे-धीरे मुहल्ले के स्कूलों में बदल गई क्योंकि सरकारी स्कूलों के अधिकांश छात्रों की ऑनलाइन कक्षाओं तक पहुंच नहीं है। शिक्षकों को छात्र के घर का दौरा करने और उपचारात्मक कक्षाएं प्रदान करने के लिए कहा गया। नियत समय में, शिक्षकों ने छात्रों को एक विशेष स्थान पर बुलाना शुरू कर दिया और किसी खुले पेड़ के नीचे या किसी के घर के सामने कक्षाएं लेना शुरू कर दिया।

हालांकि, 50 से अधिक शिक्षकों ने कथित तौर पर कोरोना वायरस के शिकार होने के बाद, शिक्षकों ने अपनी आशंका व्यक्त करना शुरू कर दिया है। शिक्षकों के एक वर्ग ने व्यक्त किया कि न केवल शिक्षक, बल्कि छात्र भी अपने घरों के पास ली गई कक्षाओं के दौरान घातक वायरस के संपर्क में आते हैं। हालांकि, भारत के कई राज्यों में शिक्षकों की एक आम राय में, एक असुरक्षित वातावरण में उन्हें शिक्षा प्रदान करने की तुलना में सभी सुरक्षात्मक उपाय करने वाले स्कूलों को खोलने और छात्रों को कॉल करने के लिए बेहतर है। इसी समय, माता-पिता अपने बच्चों की शिक्षाविदों की प्रगति से निपटने में सक्षम नहीं होने से बहुत चिंतित हैं।  

नीट परिणाम 2020: यूपी के छात्रों ने मारी बाज़ी, नीट एग्जाम के परिणाम हुए जारी

CUSAT में सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकली वेकेंसी

चेन्नई में परियोजना प्रबंधक के पद पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -