ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के छोटे कारोबारियों को लेकर पीयूष गोयल ने कही ये बात
ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के छोटे कारोबारियों को लेकर पीयूष गोयल ने कही ये बात
Share:

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रमुख ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के छोटे कारोबारियों पर नकारात्मक प्रभाव के प्रभाव के बारे में चिंता व्यक्त की है, और सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि उपभोक्ताओं के पास लंबे समय में सस्ती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद हों। उन्होंने दावा किया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहे हैं। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के खिलाफ अमेज़न और फ्लिपकार्ट की याचिका को खारिज करने के साथ, मंत्री ने लोकसभा को बताया कि प्रमुख ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं का प्रभाव उनकी वित्तीय ताकत था और छोटे खुदरा विक्रेता बंद हो गए थे। गोयल ने बड़े ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के प्रभाव के बारे में चिंता व्यक्त की, जो छोटे खिलाड़ियों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है और कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है कि लंबे समय में उपभोक्ताओं को सस्ती कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पाद मिले। भारत में, लगभग छह करोड़ हैं। 

उन्होंने कहा कि छोटे खुदरा व्यवसाय लगभग 12-13 करोड़ लोगों को रोजगार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़े ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं का एक बड़ा प्रभाव होगा और अंततः उपभोक्ताओं के पास अधिक कीमत पर चीजें खरीदने के अलावा कोई विकल्प नहीं हो सकता है। यह कहते हुए कि सरकार बड़े ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के प्रभाव के संबंध में सख्त कार्रवाई कर रही है, उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) और प्रवर्तन निदेशालय इस मुद्दे को देख रहे हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने किया ये बड़ा फैसला

शेयर मार्केट में रौनक बरक़रार, लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड बढ़त के साथ बंद हुआ बाज़ार

वित्त मंत्रालय ने 17 राज्यों को 9,871 करोड़ रुपये का राजस्व घाटा अनुदान किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -